scriptस्वाइन फ्लू पीडि़त के इलाज में नहीं चलेगी आनाकानी, वरना होगी कार्रवाई | swine flu : Treatment instructions | Patrika News
जबलपुर

स्वाइन फ्लू पीडि़त के इलाज में नहीं चलेगी आनाकानी, वरना होगी कार्रवाई

जिला योजना समिति की बैठक में निजी अस्पतालों को हिदायत देने के निर्देश
 

जबलपुरAug 31, 2019 / 11:40 pm

reetesh pyasi

Swine flu

Swine flu

जबलपुर। स्वाइन फ्लू के इलाज में निजी अस्पतालों की भूमिका पर जिला योजना समिति के सदस्यों ने सवाल उठाए। शनिवार को कलेक्टर कार्यालय में प्रभारी मंत्री प्रियव्रत ङ्क्षसह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा किया गया कि स्वाइन फ्लू पीडि़त के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल एवं जिला चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड हैं। करीब आठ निजी अस्पतालों में भी इन वार्ड बनाए हैं। बैठक में सदस्यों ने कहा कि निजी अस्पताल पीडि़तों के इलाज में सहयोग करें। ऐसा नहीं करने वाले अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। यही नहीं मरीजों की शिकायतों के लिए दूरभाष नम्बर भी दिए जाएं।
कई विषयों पर चर्चा
बैठक में मंत्री एवं विधायकों के अलावा सदस्यों ने शहर विकास से जुड़े विषयों पर चर्चा की। तय किया गया कि जबलपुर को सुव्यवस्थित और विकसित महानगर बनाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। सामाजिक न्यायमंत्री लखन घनघोरिया ने जलप्लावन के विषय को उठाया। उन्होंने सुझाव दिया कि जलनिकासी और सीवर सिस्टम में सुधार के लिए विशेषज्ञों की मदद ली जाए। कई नालों को बेवजह सकरा कर दिया गया है। उन्होंने पहाडिय़ों से विस्थापितों के पुनर्वास में विशेष ध्यान देने की बात कही। बसाहट के लिए उन्होंने गुरंदी और बर्न कंपनी की खाली पड़ी जगह का सुझाव दिया।
read also: स्वाइन फ्लू: हर दिन सामने आ रहे मरीज, बचाव के लिए करें ये उपाए
ये रहे शामिल
इस अवसर पर सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया, विधायक विनय सक्सेना, विधायक अजय विश्नोई, विधायक संजय यादव, विधायक नंदिनी मरावी, विधायक सुशील तिवारी, विधायक अशोक रोहाणी, कलेक्टर भरत यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोरमा पटेल, पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, जगत बहादुर सिंह, सौरभ शर्मा, योजना समिति के सदस्यगण, जिला प्रमुख अधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Home / Jabalpur / स्वाइन फ्लू पीडि़त के इलाज में नहीं चलेगी आनाकानी, वरना होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो