एमपी की गजब अंडा बिरयानी: बिरयानी में आधा अंडा देकर कर रहे थे ये ठगी

एमपी की गजब अंडा बिरयानी: बिरयानी में आधा अंडा देकर कर रहे थे ये ठगी

 

By: Lalit kostha

Published: 25 Feb 2021, 02:52 PM IST

जबलपुर। रेलवे स्टेशन पर बिक रही अंडा बिरयानी में यात्रियों को आधा अंडा परोसकर पूरे अंडे के रुपए वसूले जा रहे है। यह लूट बुधवार को उस वक्तउजागर हुई, जब जबलपुर रेल मंडल की टीम ने मुख्य स्टेशन में अचानक जांच की। तीन ऐसे वेंडर मिले जो अंडा बिरयानी में पूरे अंडे की जगह आधे अंडे सजाकर रखे थे। यात्री चलती ट्रेन में पैकेट खोलते, तो उन्हें आधा अंडा देखकर ठगी का पता चलता था। वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंज के निर्देश पर की गई जांच में सब्जी-पूरी भी निर्धारित मात्रा से आधी देने की बात सामने आई। वेंडर एक पैकेट में निर्धारित 175 ग्राम की पूड़ी की जगह 100 ग्राम एवं सौ ग्राम सब्जी के जगह 50 ग्राम का पैकेट बेचते मिले।

मुख्य रेलवे स्टेशन- औचक निरीक्षण में वेंडर की खाद्य सामग्री में मिली गड़बड़ी

मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव की टीम ने जबलपुर-कटनी-सतना-रीवा के बीच ट्रेनों में टिकट जांच अभियान चलाया। मुंबई-हावड़ा मेल, महानगरी, जनता, साकेत एक्सप्रेस सहित 9 ट्रेनों में अचानक टिकट परीक्षण किया गया। इस दौरान कुल 353 अवैध रेल यात्री और वेंडर पकड़े गए। अनधिकृत तरीके से यात्रा करते पकड़े यात्रियों से 353 रुपए जुर्माना वूसला किया गया। जांच अभियान में मुख्य चल टिकिट निरीक्षक राजेंद्र अरोरा, अजय सिंह, रणजीत सिंह भुल्लर, उमेश मिश्रा, आरके पांडे, राजेश दुबे, आरएन गर्ग, सौरभ खरे शामिल थे।

इधर, संस्था का आरोप - गोल्डन ट्री गार्ड के 3 ङ्क्षरग गायब
एक संस्था ने आरोप लगाया कि पर्यावरण संवर्धन का संदेश देने के लिए बच्चों ने अपने गुल्लक तोडकऱ जिस गोल्डन ट्री को बनाने में मदद की, उसकी सुरक्षा रेलवे नहीं कर सका। आरोप है कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-6 के बाहर स्थापित गोल्डन ट्री गार्ड के चार में से तीन रिंग चोरी हो चुके हैं। अब चार रॉड, एक रिंग और एक रिंग का छोटा सा टुकड़ा बचा है। संस्था के अनुसार नौ जुलाई, 2014 को स्थापित चार रॉड और चार रिंग से बने ट्री गार्ड में 532 ग्राम 920 मिलीग्राम सोना लगा है। आरोप है कि 13 फरवरी की शाम को ट्री गार्ड के रिंग चोरी होने का हल्ला मचा। पुलिस और रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच के बाद टूटे दो रिंग ट्री गार्ड के अंदर ही पड़े मिलने की जानकारी दी।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned