scriptआयकर ने पकड़ी टैक्स चोरी, तो जमा करने पड़े 1.01 करोड़ | Tax evasion caught by income tax, then deposited to 1.01 crore | Patrika News
जबलपुर

आयकर ने पकड़ी टैक्स चोरी, तो जमा करने पड़े 1.01 करोड़

आयकर सर्वे: दोनों फर्म ने 1.01 करोड़ रुपए किए सरेंडर
भू-स्वामी और बिल्डर के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू
 

जबलपुरFeb 15, 2019 / 09:50 pm

santosh singh

tax

tax

जबलपुर। आयकर विभाग ने शहर में डेवलेपर और बिल्डिंग मटैरियल सप्लायर के यहां चल रही सर्वे की कार्रवाई पूरी कर ली। दोनों ही फर्म की जांच में बड़ी अनियमितता आयकर टीम ने पकड़ी है। जिसके चलते दोनों फर्मों ने शुक्रवार को एक करोड़ एक लाख रुपए सरेंडर कर दिए। अब आयकर विभाग ने डेवलेपर के प्रकरण में भू-स्वामी और बिल्डर के खिलाफ अलग से सर्वे की कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों के खिलाफ टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।
मजदूरों को कैश में किया जा रहा था भुगतान

आयकर विभाग के एडिशनल कमिश्नर श्रीकांत नामदेव ने बताया कि बुधवार को अलग-अलग टीमों ने छोटी लाइन फाटक के पास अद्धैत बिल्डर एंड डेवलेपर के कार्यालय और उसके सगड़ा रेलवे स्टेशन के पास की साइट पर एक साथ छापा मारा था। वहीं शास्त्रीब्रिज के पास बिल्डिंग मटैरियल सप्लायर विजय सेल्स एंड सेनेटारी वेयर के यहां दबिश दी थी। दो दिन तक चली सर्वे की कार्रवाई में कई तरह की अनियमितता पकड़ी गई। डेवलेपर की साइट पर मजदूरों को कैश में पेमेंट किया जाना मिला। जबकि 20 हजार से अधिक का लेन-देन बैंक के माध्यम से होना चाहिए। शुक्रवार को उसने 51 लाख रुपए सरेंडर किया है। वहीं डेवलेपर के साथ पार्टनर भू-स्वामी और एक बिल्डर के खिलाफ भी सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई है। जमीन की खरीदी नकद में होना पाया गया है।

50 लाख रुपए विजय सेल्स ने भी सरेंडर किए

इसी तरह आयकर टीम ने बिल्डिंग मटैरियल की सप्लाई करने वाली फर्म विजय सेल्स एंड सेनेटारी वेयर के स्टॉक और दस्तावेजों में अंतर पकड़ा था। इस फर्म की तरफ से भी एक बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है। इस निर्माण में नकद में खर्चा करना पाया गया है। फर्म ने 50 लाख रुपए सरेंडर किए हैं।

Home / Jabalpur / आयकर ने पकड़ी टैक्स चोरी, तो जमा करने पड़े 1.01 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो