scriptteachers day 2018 : ये है सबसे अच्छा गिफ्ट, देखते ही खुश हो जाएंगे टीचर | teachers day 2018 gift and ideas | Patrika News
जबलपुर

teachers day 2018 : ये है सबसे अच्छा गिफ्ट, देखते ही खुश हो जाएंगे टीचर

टीचर्स डे- ये है सबसे अच्छा गिफ्ट, देखते ही खुश हो जाएंगे टीचर

जबलपुरAug 30, 2018 / 11:17 am

Lalit kostha

state teacher award by up govt on Teachers Day 2018

teachers day 2018 gift and ideas

जबलपुर। टीचर्स डे आने में सप्ताह भर का समय बचा है और स्टूडेंट्स अपनी फेवरेट टीचर को तोहफा देने की तैयारी में जुट गए हैं। यूं तो स्कूल में बहुत से टीचर्स पढ़ाते हैं, लेकिन किसी न किसी का कोई फेवरेट टीचर जरूर होता है और उसके लिए स्टूडेंट्स कुछ डिफरेंट खोजने की तैयारी में जुट गए हैं। मार्केट में भी टीचर्स डे के लिए खास गिफ्ट आ गए हैं। शहर की गिफ्ट गैलरी अभी से अपडेट हो गई हैं। तरह-तरह के गिफ्ट की भरमार है। सिटी मार्केट के अलावा ऑनलाइन मार्केट में भी तरह तरह के गिफ्ट आ रहे हैं, जिसे देकर आप अपनी टीचर को खुश कर सकते हैं।

news fact-

टीचर्स-डे की प्री-प्रिपरेशन
फेवरिट टीचर के लिए शुरू हो गई तोहफों की सर्चिंग

कोटेशन मग से लेकर मैसेज बॉटल
खास तौर पर इस दिन स्टूडेंट्स टीचर्स के प्रति अपनी फीलिंग्स, अपना सम्मान व्यक्त करते हैं। इसी को ध्यान रखते हुए कई तरह की कोटेशन गिफ्ट्स आ रहे हैं, जो गिफ्ट होने के साथ-साथ अपनी भावनाओं को टीचर्स के सामने रखने में मदद करते हैं। ऐसे में कोटेशन मग, मैसेज बॉटल, टीचर के लिए सर्टिफिकेट समेत टेबल कैलेंडर आ रही हैं। इसके अलावा आप चाहें तो टीचर को उनकी जरूरत का सामान भी दे सकते हैं।

ग्रीटिंग काड्र्स बेहतर ऑप्शन
जब से मोबाइल आया है, तब से ग्रीटिंग काड्र्स का चलन ना के बराबर हो गया है, लेकिन टीचर्स डे एक ऐसा खास मौका है, जिसमें ग्रीटिंग कार्ड अच्छा रोल अदा करता है। स्टूडेंट अपनी टीचर को विश करने के लिए फूलों के साथ ग्रीटिंग कार्ड देना जरूर पसंद करते हैं, क्योंकि टीचर से मोबाइल से जुड़े रहना संभव नहीं है, इसलिए अपनी फीलिंग, अपने सम्मान शेयर करने के लिए ग्रीटिंग कार्ड आज भी पसंद किया जाता है।

यह है कुछ अन्य आइटम्स
– की-चेन
– पेन डायरी
– पर्स
– बुक
– बुके
– मोबाइल कवर
– एक्सेसरीज
– पेंसिल बॉक्स के साथ कोटेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो