scriptशहर का छात्र संभालेगा लोकसभा कमेटी उपसभापति की गद्दी | The City's student take chair of the Deputy Chairman | Patrika News
जबलपुर

शहर का छात्र संभालेगा लोकसभा कमेटी उपसभापति की गद्दी

इंटनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशनल कॉन्फ्रेंस में तोषित को चुना

जबलपुरFeb 27, 2019 / 11:22 pm

manoj Verma

Parliamentary Committee

शहर का छात्र संभालेगा लोकसभा कमेटी उपसभापति की गद्दी

जबलपुर । लोकसभा कमेटी में उपसभापति की गद्दी शहर का छात्र संभालेगा। इस छात्र ने राष्ट्रीय स्तर की कॉन्फ्रेंस में बेबाक टिप्पणी और मध्यस्थता की निर्णायक भूमिका निभाई है, जिससे उसे इसके लिए चुना है।
हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय इंटनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन कॉन्फ्रेंस में जबलपुर के तोषित चौहान को लोकसभा कमेटी में उपसभापति के तौर पर आमंत्रित किया है। हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय रायपुर में इंटरनेशनल मॉडल युनाइटेड नेशंस कार्यक्रम में देश के कई विद्यालयों, विश्वविद्यालयों से प्रतिभागी उपस्थित हुए थे, जिसमें वैश्विक और देश के ज्वलंत मुद्दों बहस हुई। कार्यक्रम में उपसभापति के तौर पर मध्यस्थता एवं निर्णय की भूमिका निभाने के लिए जबलपुर के तोषित चौहान को विशेष रूप से बुलावा भेजा है। कॉन्फ्रेंस में इंदौर, भोपाल, दिल्ली, बिलासपुर, जबलपुर और रायपुर से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। देश में शिक्षा सुधार, चुनाव सुधार एवं भारत सरकार के द्वारा चलाई गई कई योजनाओं पर तार्किक बहस की। अंतरराष्ट्रीय कमेटियों में मानव अधिकार, ह्यूमन ट्रैफिकिंग, महिला अधिकार जैसे विषयों परचर्चा की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो