घुना चना लेकर बेचने पहुंच गया किसान, ऐसे पकड़ाई चोरी

घुना चना लेकर बेचने पहुंच गया किसान, ऐसे पकड़ाई चोरी

Deepankar Roy | Publish: Jun, 14 2018 01:38:07 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सोसायटी प्रबंधन ने मॉल के साथ ट्रैक्टरों को करवा लिया है खड़ा

गाडरवारा/जबलपुर। मंडी में किसान अच्छे चने के साथ घुने हुए चने को भी बेचने के लिए पहुंच रहे हैं। कई किसानों की मंशा है कि अच्छे चने के साथ खराब हो चुका चना भी बिक जाएगा। गुरुवार को मंडी में यही नजारा देखने को मिला जब अच्छे चने के साथ घुना हुआ खराब चना लेकर किसान मंडी में बेचने के लिए पहुंच गए। इस दौरान सोसायटी प्रबंधन ने जब खराब चना को देखा तो उस बोरी को उतरवा लिया लेकिन बाद में कई बोरियों में घुना हुआ चना मिलने पर उसे खरीदने से मना कर दिया गया।


खरीदने से कर दिया मना
गाडरवारा मंडी में शासन के आदेश के अनुसार 14 एवं 15 जून को पुन: प्रारंभ हुई चने मसूर की खरीदी शुरुआत में घुना हुआ चना लेकर किसा पहुंच गए। इस चने को देखकर सोसायटियों ने खरीदने से मना कर दिया। इसके बाद काफी देर तक हंगामेदार माहौल बना रहा। किसान किसी भी तरह अपने मॉल को बेचने के लिए अच्छा बता रहे थे लेकिन सोसायटियों ने उनकी एक नहीं सुनी और खराब मॉल को अलग करवा दिया। इसके बाद किसान फिर से खराब मॉल को लेकर नहीं आए उसके लिए खराब चने को ट्रैक्टर ट्राली के साथ मंडी में खड़ा करवा लिया गया। सोसायटी के अधिकारियों ने कहा कि किसानों ने घुने हुए खराब चने के साथ अच्छे चने की बोरियों को रख दिया था ताकि खराब हो चुका चना भी अच्छे चने के साथ बिक जाएगा लेकिन खराब चने पर सबकी नजर पड़ गई। खराब चना को किसान फिर किसी दूसरे किसान के नाम पर बेचने के लिए नहीं आए इसके लिए माल को ट्रैक्टर ट्राली के साथ रखवा लिया गया है। वहीं किसानों का कहना है कि बारिश होने के चलते कुछ बोरिया खराब हो गई है। खराब चना बेचने की मंशा से हम लोग नहीं आए हैं। वहीं सोसायटी के अधिकारियों ने कहा कि हम लोग ऊपर के अधिकारियों को निर्देशानुसार काम करेंगे। अभी इस संबंध में निर्देश नहीं मिले हैं। हालांकि खराब चना को तो किसी भी हालत में नहीं खरीदा जाएगा। मंडी में खरीदी के दौरान तहसीलदार संजय नागवंशी, एसडीओपी सुमित केरकेटा पुलिस बल उपस्थित रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned