scriptछात्रों का भविष्य है आपके हाथ, रखें ख्याल | The future of students is your hand, keep care | Patrika News
जबलपुर

छात्रों का भविष्य है आपके हाथ, रखें ख्याल

मूल्यांकन केंद्र पहुंचे जेडी डीईओ, मूल्यांकन का किया औचक निरीक्षण, वैल्यूरों की ली बैठक, कापियों की जांच पूरी सावधानी के साथ किया जाए। ध्यान रखे कि किसी भी बच्चे का अहित न हो

जबलपुरMar 24, 2019 / 09:50 pm

Mayank Kumar Sahu

 The future of students is your hand, keep care

The future of students is your hand, keep care

जबलपुर।
माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का रविवार को संभागीय संयुक्त संचालक एवं जिला शिक्षा अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। अधिकारियों ने जहां वैल्यूशन की जानकारी ली तो वहीं कापियों को चैक करने के तरीके का बारीकी से निरीक्षण किया। संभागीय संयुक्त संचालक राजेश तिवारी ने मूल्यांकनकर्ताओं को आगाह किया कि छात्रों का भविष्य आपके हाथ हैं। छात्रों की कापियां ध्यानपूर्वक जांचे। यदि किसी छात्र ने 99 अंक प्राप्त किए हैं तो उसे 100 अंक दें। उन्होंने कहा कि उत्तर पुस्तिकाओं की जांच टीम वर्क से ही संभव है। जिला शिक्षा अधिकारी सुनील नेमा ने मूल्यांकन का जाएजा लिया। समन्वय केंद्र प्रभारी प्रभा मिश्रा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल से करीब सवा लाख कापियां पहली खेप में पहुंची हैं। मूल्यांकन होली के एक दिन पहले से शुरू किया गया है।
205 शिक्षक पहुंचे
अब तक 12 हजार कापियों की जांच की जा चुकी है। दसवीं कक्षा में सोशल साइंस, अंग्रेजी, साइंस विषय की कापियों की जांच की जा रही है जबकि 12वीं कक्षा में हिस्ट्री, बिजनिस इक्नॉमिक्स विषय की कापियों की जांच शुरू हुई है। कापियों की जांच के लिए रविवार अवकाश के दिन 205शिक्षक पहुंच। करीब 88 हजार कापियां दसवी कक्षा की चैक होने पहुंची है।
वैल्यूरों को दी हिदायत
जेडी एवं डीईओ ने हेड वैल्यूर, डिप्टी वैल्यूर को हिदायत दी की कापियों की जांच पूरी सावधानी के साथ किया जाए। ध्यान रखे कि किसी भी बच्चे का अहित न हो। अंको को उसी दिन ही प्रोफार्म में भरकर उसी दिन ही माध्यमिक शिक्षा मंडल को भेजने का प्रयास करें ताकि बाद में दिक्कत न रहे। कापियों को जल्दबाजी में नहीं बल्कि एकाग्रचित होकर जांचने की बात कही।

Home / Jabalpur / छात्रों का भविष्य है आपके हाथ, रखें ख्याल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो