scriptकुलसचिव को छात्रों ने लौटाया, कहा कुलपति को बुलाओ | the students returned the registrants, said the Vice Chancellor | Patrika News
जबलपुर

कुलसचिव को छात्रों ने लौटाया, कहा कुलपति को बुलाओ

विवि में भ्रष्टाचार को लेकर छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, एनएसएस प्रभारी मराठा को हटाओ

जबलपुरFeb 18, 2019 / 10:54 pm

Mayank Kumar Sahu

the students returned the registrants, said the Vice Chancellor

the students returned the registrants, said the Vice Chancellor

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार और विश्वविद्यालय प्रशासन के ढुलमुल रवैए को लेकर सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेतृत्व में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कुलपति कार्यालय के समीप छात्र धरने पर बैठ गए। हंगामा देख ज्ञापन लेने पहुंचे कुलसचिव प्रो.राकेश बाजपेयी को छात्र नेताओं प्रदेश सह सचिव एवं आरजीपीवी प्रभारी रघु तिवारी एवं अन्य ने ज्ञापन देने से इंकार कर दिया। कुलपति बुलाओ के नारे लगाने लगे। कुलपति प्रो.कपिलदेव मिश्र के आने पर छात्रों को चर्चा के लिए बुलाया गया। एनएसयूआई के प्रदेश सह सचिव तिवारी ने कुलपति के समक्ष सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि विवि में भ्रष्टाचार हावी लेकिन विवि प्रशासन मूक बना बैठा है। विश्वविद्यालय में एनएसएस प्रभारी डॉ.अशोक मराठा पिछले 8 सालों से प्रभारी के पद पर जमें हैं जबकि नियमानुसार 2 साल से अधिक की नियुक्ति नहीं हो सकती।

अतिथि शिक्षक की नियम विरूद्ध नियुक्ति

विश्वविद्यालय के राजनीतिक शास्त्र विभाग में अतिथि शिक्षक के रूप में आशीष यादव की अवैध तरीके से नियुक्ति की गई है। डीएड, बीएड महाविद्यालयों में खुलेआम हाजिरी के रूप में छात्रों से पैसा वसूली की जा रही है। एक स्टडी सेंटर कॉलेज के खिलाफ छात्रों द्वारा शिकायत की गई है। एेसे महाविद्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन लगई जाए और हर माह कॉलेजों से अटेण्डेंस की छायाप्रति मंगाई जाए।

कोड 28 के पात्र शिक्षकों के पत्र हो जारी

रिजवान अली कोटी, हरिगोविंद कौरव, अमित पंडित, बादल पंजवानी आदि ने कहा कि कॉलेज कोड के तहत शिक्षकों को पत्र जारी करने के लिए पैसों की मांग की जाती है। कोड 28 के तहत जो भी शिक्षक पात्र हुए हैं उनका पत्र जल्द जारी किया जाए। प्रदर्शन के दौरान अभिषेक साहू, विक्रम ठाकुर, शिवम सैनी, यशु नीखरा, सागर शुक्ला आदि ने कहा कि यदि 4 दिन के अंदर उचित कार्रवाई नहीं की जाती है तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

Home / Jabalpur / कुलसचिव को छात्रों ने लौटाया, कहा कुलपति को बुलाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो