scriptशादी कराने का झांसा देकर बंटी-बबली का गिरोह करता था ठगी | These gangs were cheated by blaming them for getting married | Patrika News
जबलपुर

शादी कराने का झांसा देकर बंटी-बबली का गिरोह करता था ठगी

छतरपुर के युवक की शिकायत पर माढ़ोताल पुलिस ने युवती सहित दो को दबोचा, गिरोह के अन्य फरार

जबलपुरJun 20, 2019 / 01:01 am

santosh singh

युवती सहित दो को दबोचा,

युवती सहित दो को दबोचा,

जबलपुर. जिले की युवतियों को राजस्थान में बेचने का प्रकरण लोगों के जेहन से मिटा भी नहीं कि एक और गिरोह का कारनामा सामने आ गया। इस गिरोह के एक युवक और युवती को माढ़ोताल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। बंटी-बबली फिल्म की स्टाइल में दोनों अन्य साथियों की मदद से लोगों को उनकी शादी कराने का झांसा देते और फिर जमापूंजी ऐंठ लेते थे। इस गिरोह के चंगुल में कई कुंवारे फंस कर अपनी पूंजी लुटा चुके हैं।
छतरपुर निवासी युवक ने दर्ज करायी शिकायत
टीआइ माढ़ोताल अनिल गुप्ता ने बताया कि मंगलवार की रात पौने 11 बजे बड़ा मलेहरा जिला छतरपुर निवासी मनोज कुमार अहिवार ने थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई। बताया कि 15 दिन पहले गणेश नाम के व्यक्ति ने फोन कर कहा कि तुम्हें शादी करना है तो जबलपुर की रेखा मैडम व देवेंद्र सर शादी करवाते हैं। उसने रेखा नाम की महिला का मोबाइल नम्बर दिया। बात करने पर रेखा ने जबलपुर बुलाया।
लडक़ी दिखाकर 1500 रुपए शगुन भी दिलवाया था
12 जून को अपनी बहन के ससुर के साथ वह जबलपुर आया। यहां रेखा व देवेंद्र उसे स्कूटी एमपी 20 के 9583 से बिठाकर मेडिकल के पास ले गए। वहीं खड़ा करने के बाद दोनों एक लडक़ी को लेकर आए। लडक़ी को दिखाकर कहा कि पसंद हो तो आगे बात करें। उसने हामी भर दी। शादी पक्की करने के लिए 1500 रुपए लडक़ी के हाथ में शगुन के तौर पर रखवा दिए।
आइएसबीटी से पैसे-मोबाइल लेकर फरार
मनोज के मुताबिक दोनों ने 15 जून को शादी कराने की बात कहकर 40 हजार रुपए के साथ बुलाया था। दोनों आइएसबीटी में मिले। वहां से शादी के लिए एक हजार रुपए का सामान, साड़ी, चप्पल की खरीदी कराई। इसके बाद 40 हजार रुपए व मोबाइल लिया और कहा कि 10 मिनट में लडक़ी लेकर आते हैं, फिर कोर्ट में चलकर शादी करवाएंगे। इसके बाद से दोनों का पता नहीं चला।
सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आइएसबीटी और दीनदयाल चौक पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें दोनों आरोपी दिखे। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर भैरव नगर निवासी रेखा यादव और देवेन्द्र सोंधिया को गिरफ्तार कर लिया। युवक को फोन करने वाले गणेश की तलाश जारी है।
कुंवारों की शादी कराने का झांसा देकर कर रहे थे ठगी

Home / Jabalpur / शादी कराने का झांसा देकर बंटी-बबली का गिरोह करता था ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो