scriptBreaking News खुशखबरी यहां से और यह ट्रेने हो सकती हैं शुरू..पढ़ें पूरी खबर | These trains can start from here ... Read full news breaking News | Patrika News
जबलपुर

Breaking News खुशखबरी यहां से और यह ट्रेने हो सकती हैं शुरू..पढ़ें पूरी खबर

रेलवे बोर्ड ने सभी रेल जोनों को लिखा पत्र, 19 जून तक मांगी जानकारियां

जबलपुरJun 18, 2020 / 08:30 pm

virendra rajak

Railway Jobs 2020

Railway Jobs 2020

जबलपुर, इस माह के अंत में ट्रेनों का संचालन रफ्तार पकड़ सकता है। इसके संकेत रेलवे बोर्ड ने दिए हैं। बोर्ड ने देश के सभी रेलवे जोनों को पत्र लिखा है। पश्चिम मध्य रेलवे जोन में पहुंचे इस पत्र के अनुसार रेलवे बोर्ड ने पमरे द्वारा संचालित की जा रही 32 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में तब्दील करने के लिए कहा है। इतना ही नहीं इसकी जानकारी 19 जून तक मांगी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि 20 जून के बाद कभी भी ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी मिल सकती है।
यह हैं प्रमुख ट्रेने
– जबलपुर रीवा शटल
– रीवा जबलपुर शटल
– जबलपुर कोटा पैसेंजर
– कोटा जबलपुर पैसेंजर
– जबलपुर कोटा रतलाम पैसेंजर
– कटनी इटारसी पैसेजर
– इटारसी कटनी पैसेंजर
– कटनी चिरमिरी पैसेंजर
– चिरमिरी कटनी पैसेंजर
– कटनी बीना पैसेंजर
– बीना कटनी पैसेंजर
– कटनी चौपन पैसेंजर
– चौपन कटनी फास्ट पैसेंजर
वर्तमान में केवल दो ट्रेने
जबलपुर रेलवे स्टेशन से वर्तमान में केवल दो ट्रेनों का संचालन हो रहा है। इनमें से एक जबलपुर हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस है और दूसरी जबलपुर भोपाल जनशताब्दी एक्सप्रेस। हालांकि इन दोनों ट्रेनों को भी अभी 50 प्रतिशत से कम यात्री ही मिल रहे है। इसका कारण भोपाल और दिल्ली में कोरोना का संक्रमण अधिक होना है।
तो कम हो सकते है स्टॉपेज
जानकारी के अनुसार बोर्ड ने यह भी कहा है कि यदि संभव हो तो इन ट्रेनों के स्टॉप भी कम किए जाएं। रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों की समय सारणी व कोच कंपोजिशन की जानकारी भी मांगी है। हालांकि अंतिम निर्णय रेलवे बोर्ड ही लेगा कि किन ट्रेनों का संचालन किया जाना है और किनका नहीं।
तो आसपास के जिले होंगें कनेक्ट
वर्तमान में जबलपुर से दिल्ली और भोपाल की कनेक्टिविटी है। लेकिन रीवा समेत कई और रेलवे स्टेशनों की ओर से ट्रेन की कनेक्टिविटी नहीं है। ऐसे में वहां से आने वाले छात्र छात्राओं, नौकरीपेशा, व्यापारी, व्यवसायी और श्रमिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि लॉकडाउन 2.0 के बाद श्रमिकों के काम पर लौटने की उम्मीद की जा रही है, ऐसे में ऐसी ट्रेनों का संचालन करना आवश्यक है।

Home / Jabalpur / Breaking News खुशखबरी यहां से और यह ट्रेने हो सकती हैं शुरू..पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो