scriptSharadiya Navratri 2021: कोरोना के समूल नाश को third gender ने उतारी मां की आरती, मांगा आशीर्वाद | third gender performed aarti of maa Durga On Shardiya Navratri 2021 | Patrika News
जबलपुर

Sharadiya Navratri 2021: कोरोना के समूल नाश को third gender ने उतारी मां की आरती, मांगा आशीर्वाद

-Sharadiya Navratri 2021 पर सिविल लाइन बाल दुर्गोत्सव समिति के पंडाल में आम भक्तों ने third gender की दुआएं लीं

जबलपुरOct 15, 2021 / 11:01 am

Ajay Chaturvedi

मां दु्र्गा की आरती उतारते थर्ड जेंडर

मां दु्र्गा की आरती उतारते थर्ड जेंडर

जबलपुर. Sharadiya Navratri 2021 तक भले ही कोरोना का संक्रमण मद्धम पड़ गया हो, लेकिन लोगों के मन में अभी भी डर समाया है। ऐसे में लोग देवी-देवताओं से कोरोना के समूल नाश के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। ऐसी ही एक प्रार्थना सिविल लाइन के बाल दुर्गोत्सव समिति के पूजा पंडाल में भी की गई। हालांकि यह प्रार्थना और भी खास हो गई क्योंकि माता रानी से ये निवेदन third gender ने किया। इस मौके पर पंडाल में मौजूद दर्शनार्थियों ने थर्ड जेंडर की दुआएं भी लीं।
आरती की थाल
दरअसल सिविल लाइन के इस पूजा पंडाल में विशेष आरती थर्ड जेंडर ने ही आयोजित की थी। ऐसे में जिले के थर्ड जेंडर का बड़ा जमावड़ा हुआ। आरती की विशेष थाल भी सजाई गई। फिर समवेत स्वर में थर्ड जेंडर ने माता रानी की महाआरती उतारी। भक्तों को जैसे ही इसका पता चला पूरा पंडाल भर गया।
बता दें कि थर्ड जेंडर को अर्धनारीश्वर का स्वरूप माना जाता है। इसी के तहत मां भगवती की आराधना के लिए इस समाज के लोग आगे आए। उनका कहना रहा कि गत करीब दो साल से देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व इस महामारी से जूझ रहा है। अपने देश में पिछले सालों में नवरात्र पर कोरोना का साया रहा। इस दौरान जन-धन की भारी क्षति हुई। ऐसे में इस बरा मां दुर्गा से कामना करने को यहां जुटे कि अब भारत ही नहीं समूची दुनिया से कोरोना का खात्मा हो और लोगों को सुख-चैन से जीने का मौका मिले। उनकी आर्थिक बदहाली दूर हो। चारों दिशाओं में सुख-समृद्धि हो।

Home / Jabalpur / Sharadiya Navratri 2021: कोरोना के समूल नाश को third gender ने उतारी मां की आरती, मांगा आशीर्वाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो