scriptबड़ा अनोखा है यह शहर, यहां समस्याओं से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं मिलता | This city is very unique, there is no answer to any question | Patrika News
जबलपुर

बड़ा अनोखा है यह शहर, यहां समस्याओं से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं मिलता

जबलपुर के लोगों का कहना है कि आपराधिक अनदेखी कर रहे है अफसर, शहर को लावारिस छोड़ा
 

जबलपुरJul 23, 2021 / 08:11 pm

shyam bihari

बड़ा अनोखा यह है यह शहर, यहां समस्याओं से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं मिलता

jabalpur gaddha

जबलपुर। कहने को तो जबलपुर शहर मप्र के बड़े शहरों में शामिल है। लेकिन, यहां के नगर निगम के अफसरों ने पूरे शहर को इन दिनों लावारिस छोड़ दिया है। शहर की अराजक स्थिति देखने के बाद कम ही लोग मानते हैं कि नगर निगम की कोई संस्था भी यहां काम कर रही है। बदहाल सड़कें कब बनेंगी, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। सीवर का काम पूरा कब होगा, पता नहीं। नई-नवेली सड़कों को गड्ढों में क्यों बदल दिया जाता है, पता नहीं। विभागों के बीच विकास कार्यों को लेकर सामंजस्य क्यों नहीं बनाया जाता, पता नहीं। किसी के घर का चिराग बुझता है, तो किस पर केस दर्ज किया जाए, पता नहीं। आखिर अफसरें, कर्मचारियों में जिम्मेदारी का भाव क्यों नहीं है, पता नहीं। किसी अफसर को कार्रवाई का डर क्यों नहीं, पता नहीं। जिस शहर में लोगों से जुड़े सबसे जरूरी सवालों का जवाब नहीं में आए, वहां अंदाजा लग जाता है कि जिम्मेदारों का नकारापन किस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है। शहर की हालत बयां कर रही है कि यहां निगम के अफसरों पर किसी तरह का दबाव नहीं है। उन्हें किसी तरह की कार्रवाई की चिंता नहीं है। नैतिकता का तो सवाल ही नहीं उठता।

ऐसे में हालत कैसे सुधरेगी? इसका जवाब आम जनता नेताओं से पूछ रही है। ऐसे में लोगों का कहना है कि समय आ गया है कि नेताओं को अब अपनी जिम्मेदारी का अहसास करना चाहिए। उन्हें अपने अधिकारों का आभास होना चािहए। तभी लोगों को भरोसा होगा कि वे लावारिस नहीं हैं। वरना, अफसरों ने तो पूरा इंतजाम कर दिया है कि इस बार की बारिश में सैकड़ों गड्ढे जाने कितने हादसों का कारण बनेंगे। जलप्लावन तो थोड़ी सी बारिश में ऐसा हो जाता है कि सड़कें नालों के रूप में बदल जाती हैं। उस दौरान सड़कों के किनारे मुंह बाए गड्ढे किसी हादसों का कारण बनते हैं, तो अफसर ही होंगे उसके असल जिम्मेदार। जबकि, फिलहाल तो नेताओं का कहना है कि वे निगम चुनावों को इंतजार कर रहे हैं। अभी तो प्रशासक का शासन है। वे अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं। उन पर किसी का दबाव कहां काम करता है?

Home / Jabalpur / बड़ा अनोखा है यह शहर, यहां समस्याओं से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं मिलता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो