scriptजबलपुर-गोंदिया की खूबसूरत वादियों वाले नए-नवेले रूट पर तीन और एक्सप्रेस ट्रेनें जल्द चलेंगी | Three more express trains will soon run on the Jabalpur-Gondia route | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर-गोंदिया की खूबसूरत वादियों वाले नए-नवेले रूट पर तीन और एक्सप्रेस ट्रेनें जल्द चलेंगी

पमरे की तैयारी, बेंगलूरु का सफर होगा आसान
 
 

जबलपुरJan 08, 2021 / 11:32 pm

shyam bihari

train

train

 

जबलपुर। जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज पर गया-चेन्नई सेंट्रल सुपरफास्ट ट्रेन को दौड़ाने के बाद अब इस रूट से तीन और एक्सप्रेस टे्रन चलाने की तैयारी है। रेलवे की ओर से इटारसी-नागपुर होकर दक्षिण भारत की ओर जाने वाली लंबी दूरी की कुछ और ट्रेनों को जबलपुर-गोंदिया-बल्लारशाह के रास्ते से चलाकर यात्रा समय कम करने की कवायद हो रही है। रेलवे ने तीन एक्सप्रेस ट्रेन को उत्तर भारत के अलग-अलग शहरों से बेंगलूरु तक नए ब्रॉडगेज रूट से चलाने का प्रस्ताव बनाया है। इसमें पाटलीपुत्र-बेंगलूरू, प्रयागराज-बेंगलूरू और गोरखपुर-बेंगलूरु एक्सप्रेस शामिल है। तीनों ट्रेनों को स्पेशल बनाकर जबलपुर-गोंदिया-बल्लारशाह के रास्ते चलाने से उत्तर से दक्षिण भारत की यात्रा का समय कम हो जाएगा। इटारसी-नागपुर की जगह जबलपुर-नैनपुर-गोंदिया-बल्लारशाह के रास्ते करीब तीन से चार घंटे पहले ट्रेन बेंगलूरु पहुंच जाएगी। पश्चिम मध्य रेलवे ने गरीबरथ और बांद्रा टर्मिनस स्पेशल में वेटिंग लिस्ट लंबी होने पर अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय किया है।

जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस 02134 में एक द्वितीय श्रेणी का शयनयान कोच और जबलपुर-सीएसटीएम गरीबरथ 02187 में शनिवार को तृतीय श्रेणी का एक वातानुकूलित कोच अतिरिक्त लगाया जाएगा। जानकारों का कहना है इस रूट पर ट्रेनों की सख्त दरकार है। पूरा क्षेत्र यातायात के साधनों से वंचित है। इसलिए लोगों को बेसब्री से इंतजार है कि यह रूट रेलवे की नजर में आए। जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें इस रूट पर दौड़ाई जाएं।

Home / Jabalpur / जबलपुर-गोंदिया की खूबसूरत वादियों वाले नए-नवेले रूट पर तीन और एक्सप्रेस ट्रेनें जल्द चलेंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो