scriptराजनीति के मैदान में टॉप से बॉटम तक टाइट फील्डिंग | Tight fielding from top to bottom in field of politics | Patrika News
जबलपुर

राजनीति के मैदान में टॉप से बॉटम तक टाइट फील्डिंग

विधानसभा, निगम, पंचायत और वार्ड से लेकर बूथ तक सौंप रहे जिम्मेदारी
 

जबलपुरMar 20, 2019 / 02:52 am

mukesh gour

Tight fielding from top to bottom in politics field

Tight fielding from top to bottom in politics field

जबलपुर. लोकसभा चुनाव में भाजपा अपना गढ़ बचाने की कोशिश में है। कांग्रेस दशकों पहले जबलपुर संसदीय क्षेत्र में खोई अपनी जमीन हासिल करने के लिए जोर लगाएगी।
दोनों दल जीत के लिए सियासी बिसात बिछा रही हैं। वार्ड व बूथ स्तर पर कोई भी कसर न रह जाए, इसके मद्देनजर भाजपा ने एमआइसी सदस्यों समेत सभी पार्षदों को अलर्ट रहने का संदेश दिया है। कांग्रेस व भाजपा दोनों ही दलों ने चुनावी रण में विधानसभा, नगर निगम, परिषद, पंचायत तक फील्डिंग जमा ली है। बड़े नेताओं के साथ पार्षद व बूथ स्तर के दावेदार भी जमीन तैयार करने में जुट गए हैं।
पार्षद मंडल स्तर पर करेंगे फोकस
दोनों पार्टियों ने पार्षदों को अपने वार्ड में पार्टी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा की ओर से पार्षदों कहा गया है कि वे मंडल अध्यक्षों के साथ मिलकर पार्टी की स्थिति मजबूत करें। इसके साथ ही पन्ना प्रमुखों के साथ बैठक करें। उन्हें केंद्र सरकार के कार्यों की जानकारी आमजन तक पहुंचाने को कहा गया है। वहीं कांग्रेस ने अपने पार्षदों को जिम्मेदारी सौंपी है कि वे बेरोजगारी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाएं।
इसी साल होना है निगम चुनाव
नगर निगम के चुनाव भी इसी साल होना है। नवम्बर में चुनाव होंगे और दिसम्बर में नगर सत्ता गठित हो जाएगी। ऐसे में दोनों पार्टी संगठनों ने पार्षदों को स्पष्ट कर दिया है कि लोकसभा चुनाव की परफॉरमेंस निगम चुनाव में टिकट या पार्टी संगठन में महत्वपूर्ण पद दिलाने में अहम रोल निभाएगी। इसके साथ ही नगर परिषद, नगर पंचायत व उसके बाद ग्राम पंचायतों के भी चुनाव होना हैं।
प्रमुख मुद्दे निगम सीमा में
पर्याप्त पानी, फिर भी शहर के कई क्षेत्रों में गहराता है जल संकट
सफाई व्यवस्था आए दिन हो जाती है ठप
स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट्स की सुस्त चाल
मुख्य बाजारों के आसपास पार्र्किंग स्थलों की कमी
फ्लाईओवर व ओवर ब्रिज की कमी के कारण दम तोड़ती शहर की यातायात व्यवस्था
रोजगार के अवसर नहीं, दो दशक से विकसित नहीं हुए नए बाजार
मालवाहक वाहनों की शहर में रहती है धमाचौकड़ी
भाजपा में इन पर अहम जिम्मेदारी
नगर में महापौर स्वाति गोडबोले, एमआईसी सदस्य श्रीराम शुक्ला, नवीन रिछारिया, कमलेश अग्रवाल, मनप्रीत ङ्क्षसह आनंद काके, रमेश प्रजापति, दुर्गा उपाध्याय, इंद्रजीत कुं वरपाल सिंह शेरू, संजय तिवारी जिन्हें पार्टी के अन्य पार्षदों को साथ लेकर चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने की जिम्मेदारी है।
कांग्रेस में इन पर दारोमदार
शहरी सीमा में नगर निगम नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर, केवल कृष्ण अहूजा, संजय राठौड़, दिनेश सिंह सिंगरौल, सविता संतोष दुबे, अभिषेक यादव, ताहिर अली, अनामिका अमरीश मिश्रा पर पार्टी के सभी पार्षदों को साथ लेकर चुनाव में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने का जिम्मा होगा।

Home / Jabalpur / राजनीति के मैदान में टॉप से बॉटम तक टाइट फील्डिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो