scriptIndian Railway- घने जंगल के बीच में ट्रेन का इंजन बंद, फिर ये हुआ यात्रियों के साथ, देखे वीडियो | train engine fails in dense forest | Patrika News
जबलपुर

Indian Railway- घने जंगल के बीच में ट्रेन का इंजन बंद, फिर ये हुआ यात्रियों के साथ, देखे वीडियो

इटारसी-जबलपुर के बीच फास्ट पैसेंजर के इंजन का दम फूला, यात्रियों के स्टेशन पहुंचने पर पता चला मुंबई नहीं जाएगी ट्रेन

जबलपुरSep 21, 2017 / 03:06 pm

deepankar roy

railway: Number of coaches will increase two days before Diwali

railway: Number of coaches will increase two days before Diwali

जबलपुर। रेलवे की एक लापरवाही से करीब एक हजार यात्रियों की जान तीन घंटे तक संकट में फंसी रही। रेलवे ने इटारसी-सतना 51671 डाउन फास्ट पैसेंजर के लिए पहले से हांफ रहे एक इंजन को भेज दिया। ये इंजन इटारसी से रवाना होने के बाद जैसे-तैसे ट्रेन के डिब्बों को खींचता नरसिंहपुर तक पहुंचा। लेकिन नरसिंहपुर से जबलपुर की ओर रवाना होने के कुछ देर बाद ही इंजन की सांसें बंद हो गई। घने जंगल के बीच पैसेंजर ट्रेन खड़ी हो गई। करीब तीन घंटे तक यात्री खतरनाक जंगली जानवरों के बीच जंगल में घिरे रहे। इस दौरान हजारों यात्रियों की जिंदगी सांसत में रही।
सवा तीन घंटे ब्लॉक रहा डाउन ट्रैक
फास्ट पैसेंजर इटारसी से सुबह 10 मिनट देर से छूटी। 1.35 घंटे देर से सुबह 9.23 बजे करकबेल पहुंची थी। यहां से छूटने के बाद मुंगेली के पास स्थित गेट क्रमांक 282 के पास इसका इंजन फेल हो गया। डाउन मेन लाइन पर खड़ी हुई यह गाड़ी दोपहर 12.44 बजे आगे बढ़ पाई। यह 4.30 घंटे देर से जबलपुर आई। वहीं इसी के चलते डाउन मेन लाइन सवा तीन घंटे तक ब्लाक रही, हालांकि इस दौरान पीछे से डाउन दिशा की कोई टे्रन न होने से अन्य टे्रनों का संचालन प्रभावित नहीं हुआ।
दूसरा इंजन भेजने के बाद ट्रेन रवाना
फास्ट पैसेंजर का इंजन करकबेल-श्रीधाम स्टेशन के बीच बंद हो गया। सूत्रों के अनुसार ट्रेन में भेजा गया इंजन पहले से ही खराब था। लेकिन इंजन की उपलब्धता नहीं होने पर इटारसी से बीमार इंजन के साथ ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इंजन फेल होने की सूचना जब जबलपुर पहुंची तो दूसरा इंजन भेजा गया। इस इंजन ने ट्रेन को जबलपुर तक लेकर आया। इंजन में विलंब से आक्रोशित यात्रियों ने जबलपुर स्टेशन पर हंगामा किया।
स्टेशन पर पता चला मुंबई नहीं जाएगी ट्रेन
मुंबई जाने के लिए सुबह जबलपुर स्टेशन पहुंचे यात्रियों को जोर का झटका उस समय लगा जब उन्हें मुजफ्फरपुर से एलटीटी की ओर जाने वाली पवन एक्सप्रेस रद््द कर दिये जाने की सूचना मिली। सुबह पौने दस बजे रवाना होने वाली पवन को रद््द कर दिया गया है। यात्रियों को उसकी पहले कोई जानकारी नहीं दी गई। इसके बाद जरूरी काम से मुंबई जाने वाले यात्री 6 घंटे बाद जनता एक्सप्रेस आने तक स्टेशन पर परेशान होते रहे। इसी तरह कोयम्बटूर से जबलपुर आने वाली स्पेशल ट्रेन के घंटों विलंब से चलने के कारण जबलपुर-संतरागाछी स्पेशल ट्रेन को 8 घंटे री-शैड्यूल कर दिया गया। कोलकाता जाने स्टेशन पहुंचे यात्रियों को ट्रेन कब जाएगी की सही जानकारी न मिलने से लोग परेशान होते रहे।

Home / Jabalpur / Indian Railway- घने जंगल के बीच में ट्रेन का इंजन बंद, फिर ये हुआ यात्रियों के साथ, देखे वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो