script30 सितम्बर तक का अल्टीमेटम | Ultimatum till 30 September, readymad garment cluster, | Patrika News
जबलपुर

30 सितम्बर तक का अल्टीमेटम

कलेक्टर की चेतावनी के बाद इकाइयों के काम में आई तेजी, निगरानी के लिए कमेटी का गठन, रेडीमेड गारमेंट कॉम्प्लेक्स का मामला

जबलपुरSep 24, 2019 / 12:06 pm

gyani rajak

readmade garment complex

Jabalpur. Businesses not opening units at the readymade garment complex have intensified work after warnings. Bharat Yadav, collector and director of Jabalpur Garment and Fashion Design Cluster Association, has given time till September 30 to start the business. Units can then be withdrawn.

जबलपुर. रेडीमेड गारमेंट कॉम्प्लेक्स में इकाइयां शुरू नहीं करने वाले कारोबारियों ने चेतावनी के बाद काम तेज कर दिया है। कलेक्टर और जबलपुर गारमेंट एंड फैशन डिजाइन क्लस्टर एसोसिएशन के डायरेक्टर भरत यादव ने कारोबारियों को काम शुरू करने के लिए 30 सितम्बर तक का समय दिया है। इसके बाद इकाइया वापस ली जा सकती हैं। कॉम्प्लेक्स में 200 में से करीब 40 इकाइयां में काम लगभग पूरा हो चुका है।

लेमा गार्डन गोहलपुर में आठ एकड़ में 55 करोड़ की लागत से बने रेडीमेड गारमेंट कॉम्प्लेक्स में इकाईधारकों को वर्ष 2014 में इकाइयों का आवंटन किया गया था। निर्माण सम्बंधी कुछ काम शेष होने पर एक साल बाद इकाइयां इस स्थिति में आ गई हैं कि उनमें कारखाना और शोरूम का निर्माण किया जा सके। लेकिन, चार साल बाद भी अधिकतर इकाईधारकों ने अभी तक काम शुरू नहीं किया है। इससे पहले भारत सरकार, मप्र लघु उद्योग निगम भी कारोबारियों को इकाइयां शुरू करने के लिए कह चुका है। अब प्रशासन ने भी 30 सितम्बर तक का अल्टीमेटम दिया है।

निगरानी कमेटी देगी रिपोर्ट

कलेक्टर और कॉम्प्लेक्स के पदाधिकारियों की बैठक में तीन सदस्यीय निगरानी कमेटी का गठन किया गया है। अपर कलेक्टर संदीप जीआर को कमेटी का प्रभारी बनाया गया है। कॉम्प्लेक्स के पदाधिकारी कमेटी को अपनी समस्याओं से अवगत कराएंगे।

मशीन का टेंडर इसी सप्ताह
रेडीमेड गारमेंट कॉम्प्लेक्स में 200 इकाइयों के साथ वाशिंग एवं डाइंग प्लांट भी है। प्लांट में मशीनें लगाई जा चुकी हैं। कॉमन फैसिलिटी सेंटर में लेडीज जींस की मशीन की स्थापना होनी है। मशीन के लिए इसी सप्ताह टेंडर होगा।

रेडीमेड गारमेंट कॉम्प्लेक्स में कारोबारियों को काम शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। इकाइयों में चल रही गतिविधियों की मॉनीटरिंग की जा रही है। इकाईधारकों ने कुछ परेशानी बताई है, उन्हेंं भी दूर किया जाएगा।
संदीप जीआर, अपर कलेक्टर

सभी इकाईधारकों को जल्द काम शुरू करने के लिए कहा है, जिससे कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया जा सके। कुछ जगहों पर काम में तेजी आई है। जींस बनाने की मशीन का टेंडर इसी सप्ताह करेंगे।

श्रेयांस जैन, एमडी, जबलपुर गारमेंट एंड फैशन डिजाइन क्लस्टर एसोसिएशन

Home / Jabalpur / 30 सितम्बर तक का अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो