scriptशातिर जेबकतरे… जिनकी जुबानी सुनकर दंग रह गई पुलिस | unique story pocketmar | Patrika News
जबलपुर

शातिर जेबकतरे… जिनकी जुबानी सुनकर दंग रह गई पुलिस

शौक ने बना दिया कुख्यात

जबलपुरSep 15, 2018 / 09:11 pm

Premshankar Tiwari

unique story pocketmar

unique story pocketmar

जबलपुर। वे भीड़ भरे ऑटो या अन्या यात्री वाहनों में पर सवार होते थे। उनका निशाना यात्रियों की जेब, पर्स या बैग पर होता था। जिसको निशाना बनाना होता था वे उसके इर्द-गिर्द खड़े होकर शांति से धक्का-मुक्की करके वहां से यहां वहां जाने का प्रयास करते और टारगेट के अनुसार रकम या अन्य सामग्री पार कर देते थे। इनका पहला निशाना कैश पर ही होता था। यह हकीकत है जेबकटी करने वाले उन आरोपितों की जिन्हें क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। क्राइम ब्रांच ने शहर के तीन अलग थाना क्षेत्रों में रहने वाले 18 से 27 वर्ष की उम्र वाले तीन युवकों को पकड़ा है। पूछताछ में पता चला कि नशे की गिरफ्त में फंसकर ये पहले जेबकतरा बने और फिर ऊंचे शौक ने इनहें शातिर वाहन चोर बना दिया। शुनिवार को एएसपी क्राइम शिवेश सिंह बघेल और राजेश त्रिपाठी ने इस सनसनीखेज मामले का खुलासा किया। क्राइम ब्रांच और अधारताल पुलिस ने तीनों की निशानदेही पर जबलपुर सहित अलग-अलग जिलों से चुराए गए 12 दोपहिया वाहन जब्त किए हैं।

बेचने पहुंचा था गाड़ी
एएसपी त्रिपाठी ने बताया कि कुसनेर पनागर निवासी अंकित दाहिया शनिवार को संजय नगर पावर हाउस के पास चोरी की दो पहिया गाड़ी बेचने पहुंचा था। मुखबिर की सूचना पर उसे दबोचा लिया गया। वाहन का दस्तावेज नहीं मिलने पर पूछताछ की गयी तो उसने अपने साथी गुरुद्वारा गोरखपुर निवासी नीरज चौधरी और गढ़ा रेलवे क्रासिंग निवासी प्रदीप तिवारी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकारा। उक्त दोनों को भी दबोच कर पुलिस ने तीनों की निशानदेही पर थाना अधारताल, ओमती, घमापुर, बेलबाग, कुण्डम और नरसिंहपुर के करेली से चुराकर घर में छिपाकर रखी छह बाइक और छह एक्टिवा जब्त किए। पुलिस रजिस्टे्रशन, इंजन और चेचिस नम्बर के आधार पर वाहनस्वामियों का पता लगाने में जुटी है।

जेबकटी में हो चुके हैं गिरफ्तार
क्राइम एएसपी बघेल ने बताया कि तीनों आरोपित स्मैक व नशीली दवाओं के सेवन करते हैं। ऑटो, ट्रेन और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जेबकटी करते हैं। पूर्व में जीआरपी, मदनमहल व संजीवनी नगर में वे गिरफ्तार हो चुके हैं। बदल-बदल कर गाडिय़ां चलाने के शौक के लिए वे वाहन चुराने लगे थे। इस मौके पर सीएसपी अधारताल कौशल सिंह सहित थाने का बल मौजूद रहा।

दो सूने घरों में चोरी
इधर गोरखपुर और कोतवाली थाना क्षेत्रों में चोरों ने एमपीएसइबी कर्मचारी सहित दो सूने घरों पर धावा बोला। चोर दोनों घरों से जेवर और अन्य सामान चुरा ले गए। शिकायत पर पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। गोरखपुर पुलिस ने बताया, नर्मदा रोड आदर्श नगर रामपुर निवासी सुब्रोतो कुमार बैनजी एमपीएसइबी में नौकरी करते हैं। वे 19 अगस्त को घर में ताला लगाकर छोटी बेटी का इलाज कराने दिल्ली गए थे। शुक्रवार को लौटे तो घर के पीछे की खिड़की की ग्रिल निकली थी। घर से चार किलो वजनी पीतल का कलश, कटोरा, त्रिशूल, स्टैंड, पूजा की थाली, गिलास, लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति गायब थी।

इंटरलॉक तोड़कर चोरी
उधर, कोतवाली थाना क्षेत्र के पौड़ी गांव निवासी सुरेंद्र शर्मा ने शुक्रवार रात चोरी की शिकायत दर्ज कराई। सुरेंद्र ने पुलिस को बताया, उसके बड़े भाई राजकुमार ने लखनऊ से फोन पर साकेत नगर स्थित मकान में चोरी की जानकारी दी। सुरेंद्र भाई प्रदीप के साथ बड़े भाई राजकुमार शर्मा के घर पहुंचा तो दरवाजे का इंटरलॉक टूटा था। अलमारी और सूटकेस से सोने की पांच ग्राम अद्धी, तीन ग्राम का लॉकेट, चांदी और तीन जोड़ी पायल गायब थी।

 

Home / Jabalpur / शातिर जेबकतरे… जिनकी जुबानी सुनकर दंग रह गई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो