scriptUPSC EXAM 2020: 10 हजार से ज्यादा कैंडिडेट हुए शामिल, पहले तनाव फिर रिलेक्स मूड में दिखे | upsc prelims 2020 latest updates and results date | Patrika News
जबलपुर

UPSC EXAM 2020: 10 हजार से ज्यादा कैंडिडेट हुए शामिल, पहले तनाव फिर रिलेक्स मूड में दिखे

शहर के 27 केन्द्रों में 10 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी हुए शामिल, कोरोना गाइडलाइन का हुआ पालन

जबलपुरOct 05, 2020 / 11:05 am

Lalit kostha

UPSC PT

यूपीएससी पीटी

जबलपुर। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सर्विसेज के लिए प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन रविवार को पूरे देश में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में सुबह 9:30 से 11:30 और दोपहर 2:30 से शाम 4:30 तक हुआ। परीक्षा देश के विभिन्न शहरों में 2,569 केंद्रों पर आयोजित हुई। जिसमें जबलपुर के 27 परीक्षा केन्द्र भी शामिल थे। वहीं शहर में 10 हजार 639 कैंडिडेट शामिल हुए। इनमें सुबह और शाम में 5-5 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। शहर आए कैंडिडेट में जबलपुर समेत अन्य जिलों के परीक्षार्थी भी शामिल हुए।

पहले तनाव फिर रिलेक्स मूड
परीक्षा शुरू होने से पहले केन्द्रों में पहुंचे परीक्षार्थियों के चेहरों पर तनाव दिखाई दिया, लेकिन परीक्षा देने के बाद बाहर निकले तो उनके फेस पर रिलेक्स दिखाई दिया। परीक्षार्थियों के अनुसार पेपर उतना टफ नहीं था जितना वे सोचकर गए थे, हां यूपीएससी के हिसाब से थोड़ा टफ पेपर होना तो बनता है। अधिकतर परीक्षार्थी फुल कॉन्फिडेंस में दिखे कि वे अधिकारी बन ही जाएंगे। गल्र्स की बात करें तो सबसे ज्यादा खुश वे ही नजर आ रहीं थीं। परीक्षा केन्द्रों के बाहर परिजनों की भीड़ पूरे समय लगी रही।

गाइडलाइन का कराया पालन
स्टेट ऑब्जर्वर अपर कलेक्टर संदीप जीआर और मप्र ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी किरण गोपाल के अनुसार परीक्षा तय समय पर सम्पन्न कराई गई। किसी तरह की कोई अनियमितता नहीं हुई। साथ ही कोरोना को देखते हुए जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ही परीक्षार्थी को परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया गया।

 

UPSC IES ISS Mains results 2019

इन दिशा निर्देशों के बाद मिला प्रवेश
– यूपीएससी सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य किया गया था। वहीं अधिकतर परीक्षार्थी अपने साथ सैनेटाइजर लेकर भी पहुंचे थे। बिना मास्क के पहुंचे परीक्षार्थियों को पहले मास्क लगाने के लिए कहा गया। फिर जांच के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया।

– परीक्षार्थियों को कोविड-19 के नियमों का पालन सख्ती के साथ करने कहा गया। उन्हें परीक्षा हॉल/कमरों के साथ परिसरों में भी सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया हर केंद्र पर उसकी क्षमता से एक तिहाई परीक्षार्थियों को ही हाल में बैठाया गया।

– सुबह 9:30 से 11:30 और दोपहर 2:30 से शाम 4:30 तक दो पालियों में परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले तक सुबह की शिफ्ट में 09:20 और दोपहर की शिफ्ट में 02:20 बजे ही परीक्षा केंद्र में एंट्री दी गई।

Home / Jabalpur / UPSC EXAM 2020: 10 हजार से ज्यादा कैंडिडेट हुए शामिल, पहले तनाव फिर रिलेक्स मूड में दिखे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो