scriptबड़ी खबर: सात दिन से प्यासे जबलपुर को आज शाम मिलेगा पानी- देखें वीडियो | water crisis in jabalpur latest news | Patrika News
जबलपुर

बड़ी खबर: सात दिन से प्यासे जबलपुर को आज शाम मिलेगा पानी- देखें वीडियो

बड़ी खबर: सात दिन से प्यासे जबलपुर को आज शाम मिलेगा पानी- देखें वीडियो
 

जबलपुरJun 02, 2018 / 12:20 pm

Lalit kostha

irregular water supply in jodhpur

contaminated water supply in jodhpur, jodhpur news, jodhpur news in hindi, Jodhpur water supply, phed jodhpur, no water supply in villages, water supply news

जबलपुर. शहर के कोने-कोने में दिन भर चले प्रदर्शन, तोडफ़ोड़ व पानी के हाहाकार के बीच बाजनामठ के पास ६ दिन में ३ बार फूट चुकी रमनगरा प्लांट की मेन राइजिंग लाइन को शुक्रवार की शाम सुधार लिया गया। दोपहर १२ बजे तक पाइप लाइन के टूटे हिस्से को ग्लास फाइवर व केमिकल की १६ लेयर डालकर जोड़ा गया। शाम ५ बजे सीमेंट कांक्रीट की फिलिंग की गई। शनिवार को सुबह सात बजे प्लांट से पानी छोड़कर तीसरी बार टेस्टिंग की गई। इसके साथ ही यह संभव हो गया है कि शाम तक पानी नलों में आ जाएगा। शहर को ७वें दिन शाम तक मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

about-

पानी के हाहाकार के बीच जगह-जगह प्रदर्शन, पुतला दहन, चक्काजाम, तोडफ़ोड़
१६ लेयर केमिकल ट्रीटमेंट से सुधार, अब भी पानी मिलने पर संशय, लोगों का गुस्सा फूटा

एक्सपर्ट की ली शरण-
1300 एमएम व्यास की फूटी लाइन को जोडऩे में दो बार फेल हो चुके निगम के इंजीनियरों ने शुक्रवार को एक्सपर्ट की मौजूदगी में पाइप लाइन को जोड़ा। लाइन बिछाने वाली कंपनी के एक्सपर्ट मौके पर गाइड करते रहे और निगम का अमला ग्लास फाइबर व केमिकल लगाता रहा। कार्यपालन यंत्री जल कमलेश श्रीवास्तव ने बताया, ग्लास रेनफोर्स पाइप बनाने वाली कम्पनी से भी सम्पर्क साधा गया। फूटे हिस्से को जोडऩे के बाद शाम को जल्द सूखने व मजबूत पकड़ के लिए विशेष सीमेंट से पाइप के चारों ओर सीमेंट कांक्रीट की फिलिंग की गई।

तोडफ़ोड़ की, पटका कम्प्यूटर
दमोहनाका जोन कार्यालय में कांग्रेसियों ने तोडफ़ोड़ कर दी। यहां कम्प्यूटर आदि सामान उठाकर पटक दिए गए। कांग्रेसियों के दो अलग गुट सौरभ नाटी शर्मा व नगर महामंत्री शैलेष राठौर के साथ यहां पहुंचे थे। तोडफ़ोड़ से कार्यालय में मौजूद कर्मियों में अफरातफरी मच गई। पुलिस बुला ली गई थी। यहां पहुंचे कांग्रेसियों ने मटका फोड़कर विरोध जताया और निगम अधिकारियों को चूडि़यां भेंट की। शैलेष राठौर ने जल प्रभारी से इस्तीफा देने की मांग की गई है।

फैक्ट फाइनल
27 मई की सुबह टूटी थी पाइप लाइन
28 मई की शाम सुधार के बाद फिर टूटी
30 मई की दोपहर फिर जोड़ी लाइन
31 मई की सुबह टेस्टिंग में फिर फूट गया जोड़
01 जून को शाम तक चला सुधार कार्य
02 जून को सुबह हुई टेस्टिंग

Home / Jabalpur / बड़ी खबर: सात दिन से प्यासे जबलपुर को आज शाम मिलेगा पानी- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो