scriptWater problem- देवताल में तीन दिनों से बूंद-बूंद को तरस रहे लोग, टैंकर बुझा रहे प्यास | Water crisis- People craving drop-drop for three days in Devtal | Patrika News
जबलपुर

Water problem- देवताल में तीन दिनों से बूंद-बूंद को तरस रहे लोग, टैंकर बुझा रहे प्यास

ट्यूबवेल बंद, टंकी का गेटवॉल्व खराब, शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा सुधार

जबलपुरJun 28, 2019 / 04:19 pm

tarunendra chauhan

Water crisis in kota

Water crisis

जबलपुर. शहर में Water crisis की स्थिति से लोगों को निजाद नहीं मिल पा रही है। अधारताल क्षेत्र में पहले से पानी की किल्लत बनी है, वहीं पिछले तीन दिनों से गढ़ा देवताल क्षेत्र में पानी नहीं आ पा रहा है। हालात यह हैं कि क्षेत्रीय लोगों को खुद प्राइवेट Tanker बुलाने पड़ रहे हैं। करीब एक हजार की बस्ती के लोग पानी न मिलने से परेशान हैं।

बताया जाता है कि देवताल हितकारिणी स्कूल के पास Tubewell के माध्यम से बस्ती में पानी की सलाई होती है। Tubewell तीन दिनों से खराब होने के कारण क्षेत्र के लोगों को पानी नही मिल पा रहा है। क्षेत्रीय नागरिक गजेंद्र दुबे, मुन्नी गोस्वामी, राजमुमारी साहू, पार्वती पटेल ने बताया कि गढ़ा क्षेत्रीय जोन कार्यालय में शिकायत करने के बाद भी न तो ट्यूबवेल सुधारा गया न ही water tankar भिजवाए गए। गुरुवार को एक टैंकर बड़ी मुश्किल से पहुंचा।

टंकी का बाल्व भी खराब

बताया जाता है त्रिपुरी थाने के पास स्थित पानी की टंकी से क्षेत्र में जलापूर्ति की जाती है। यहां लगा 4.5 इंच का gate valve खराब होने के कारण जलापूर्ति बाधित हुई है। लगातार शिकायतों के बाद भी अब तक सुधार कार्य न होने से लोगों में नाराजगी है।

150 टैंकर से सप्लाई
जानकारों के अनुसार भीषण गर्मी के चलते शहर के कई क्षेत्रों अधारताल, रांझी, मोहनिया, रददी चौकी, चंद्रशेखर वार्ड में भी पानी की किल्लत बनी है। water crisis होने के कारण नगर निगम द्वारा 150 ट्रिप टैंकरों से प्रतिदिन पानी की सप्लाई की जा रही है।

इस संबंध में नगर निगम जल प्रभारी श्रीराम शुक्ला का कहना है कि पानी की समस्या को लेकर जानकारी ली जाएगी। टयूबवेल का सुधार कार्य कराया जाएगा। ऐसी स्थिति में निगम द्वारा टैंकर भेजकर आपूर्ति की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो