script Weather : उत्तरी हवाएं चलीं तो बढ़ी ठिठुरन, बारिश के आसार | Weather: northerly winds blow, the temperature drops | Patrika News

Weather : उत्तरी हवाएं चलीं तो बढ़ी ठिठुरन, बारिश के आसार

locationजबलपुरPublished: Jan 16, 2024 12:37:00 pm

Submitted by:

Lalit kostha

Weather : उत्तरी हवाएं चलीं तो बढ़ी ठिठुरन, बारिश के आसार

 

Weather: northerly winds blow
Weather: northerly winds blow

जबलपुर. दिन में धूप व रात को हल्की ठंड का दौर जारी है। नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से सोमवार को हल्के बादल नजर आए। सर्द उत्तरी हवा के चलते दिन के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट हुई। मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर सम्भाग के जिलों में 16 से 20 जनवरी के बीच मौसम में बदलाव की सम्भावना है। जबलपुर में 17 जनवरी को बूंदाबांदी के आसार हैं। नया पश्चिमी विक्षोभ बादल और बूंदाबांदी ला सकता है। 18-20 जनवरी को कोहरे और ठंड का प्रभाव भी देखा जा सकता है। इस दौरान बादलों की वजह से दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी। रात का तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा। मंगलवार को जबलपुर सहित सम्भाग के जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में कोई मजबूत सिस्टम एक्टिव नहीं है। एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उत्तर भारत के बीच में बन रहा है। 16-17 जनवरी से मौसम का मिजाज बदल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले दिनों में दिन व रात के तापमान में कमी आएगी। 17 जनवरी को बादल रहने से बूंदाबांदी और 18 जनवरी को सुबह के समय घना कोहरा पड़ सकता है। 19 जनवरी को सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा।

दिन में लगी ठंड

सोमवार को बादल छाने व ठंडी हवा के चलते दिन के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। दिन में भी कंपकंपी महसूस की गई। उत्तर से आ रही हवा से रात के तापमान में भी एक डिग्री की गिरावट हुई। अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 23.7 डिग्री दर्ज हुआ। रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 11.6 डिग्री दर्ज हुआ। मंगलवार को पारा और नीचे आ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो