scriptआखिर कहां खपने वाली थी यह शराब | where was the illegal liquor consumed | Patrika News
जबलपुर

आखिर कहां खपने वाली थी यह शराब

आबकारी विभाग की कार्रवाई, मोटरसाइकल में कार्टून रखकर परिवहन
 
 

जबलपुरApr 14, 2019 / 10:02 pm

gyani rajak

caught the accused taking illegal liquor

caught the accused taking illegal liquor

जबलपुर. आबकारी विभाग ने इंदिरा नगर रांझी निवासी युवक को पकडकऱ 350 पाव से ज्यादा शराब पकड़ी। शराब की पेटियों को आरोपी अवैध तरीके से मोटरसाइकल में लेकर जा रहा था। उसे गिरफ्तार कर मप्र आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (1),क 34 (2) के तहत प्रकरण दर्ज कर जेल भेजा गया।
सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचुरा ने बताया कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए जिले में अवैध मदिरा के उत्पादन, संग्रहण, परिवहन और विक्रय के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। 13 अप्रैल की रात्रि को मुखबिर की सूचना में ताक लगाकर बैठे आबकारी विभाग के स्टाफ मोटर साइकल क्रमांक एमपी 20 एनडी 7456 से अवैध तरीके से ढोई जा रही शराब को जब्त किया।

25 हजार रुपए से ज्यादा कीमत
इस मौके पर इंदिरा नगर रांझी निवासी सूरज सोनकरको पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई शराब का बाजार मूल्य लगभग 25 हजार रुपए है। इस कार्रवाई में वृत प्रभारी जीएल मरावी, नरेद्र उइके, अनुराग शर्मा, आनंद गुप्ता, राकेश जादौन शामिल रहे।

अब तक 572 स्थानों पर मारे छापे
आबकारी विभाग ने लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आचार संहिता के तहत अब तक 572 स्थानों पर छापा की कार्रवाइ की। इसमें 432 प्रकरण भी बनाए गए। वहीं 312 आरोपियों के खिलाफ न्यायालयीन कार्रवाई की गई। सहायक आयुक्त आबकारी रायचुरा ने बताया कि इस दौरान करीब 22 सौ लीटर हाथ भट्टी मदिरा, 510 लीटर देशी शराब और 218 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई। 25 बल्क लीटर विदेशी मदिरा बीयर भी बरामद की गई।

रेस्टारेंट और ढाबों पर भी नजर

उन्होंने बताया कि कुछबंधिया मोहलला, हनुमानताल, बेलबाग, ठाकुरताल, हिरानीघाट और कटंगी सहित अन्य जगहों पर चल रहे अवैध शराब के अड्डों से 47 हजार किलो महुआ लाहन को जब्त कर मौके पर नष्ट किया गया। सारी कार्रवाईयों में जब्त शराब और सामग्री का बाजार मूल्य करीब 22 लाख 81 हजार रुपए है। उन्होंने बताया कि जिले में रेस्टारेंट, होटल, ढाबों और भोजनालयों पर भी नजर रखी जा रही है। इसी तरह दैनिक बिक्री एवं स्टॉक पर भी नजर रखी जा रही है।

Home / Jabalpur / आखिर कहां खपने वाली थी यह शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो