scriptपत्नी बोली मैंने जहर खा लिया… सुनते ही पुलिस वाले ने खुद को सीने में मार ली गोली | wife eat poison, husband suicide from gunshot dead | Patrika News
जबलपुर

पत्नी बोली मैंने जहर खा लिया… सुनते ही पुलिस वाले ने खुद को सीने में मार ली गोली

आरक्षक आत्महत्या प्रकरणपीएम के बाद शव को ग्वालियर ले गए परिजनपत्नी को भी भेजा गयापत्नी ने खाया जहर तो आरक्षक ने खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

जबलपुरAug 10, 2019 / 01:12 pm

Lalit kostha

जबलपुर. पति-पत्नी के बीच संवादहीनता और एक-दूसरे के लिए समय न निकाल पाना क्राइम ब्रांच के आरक्षक राहुल सिंह सेंगर (30) की आत्महत्या के रूप में सामने आई। अब तक की छानबीन में सामने आया कि राहुल गुरुवार रात 11.30 बजे घर पहुंचा, तो पत्नी ने बताया कि उसने जहर खा लिया है। यह सुनकर राहुल दूसरे कमरे में गया और सर्विस पिस्टल से खुद के सीने में गोली उतार ली।
उधर, उसकी पत्नी को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। शुक्रवार को पीएम के बाद शव उसके परिजन के सुपुर्द किया गया। उसकी पत्नी को भी दो महिला आरक्षकों की देखरेख में ग्वालियर भेजा गया। लार्डगंज थाना प्रभारी मधुर पटेरिया ने बताया कि आरक्षक राहुल की आत्महत्या में प्रयुक्त पिस्टल, कारतूस और खोखा जब्त कर लिया गया है।

 

wife eat poison

राहुल की वो डायरी भी जब्त की गई है, जिसमें उसने खुद और परिवार के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें लिखी हैं। शुक्रवार को पीएम के बाद पुलिस ने शव ग्वालियर के न्यू प्रेमनगर थाना हजीरा से आए पिता राजेंद्र सेंगर के सुपुर्द किया। पीएम के दौरान मरचुरी में एसपी अमित सिंह, क्राइम एएसपी शिवेश सिंह बघेल, आरआई सहित अन्य अधिकारी पहुंचे।


घर का बड़ा बेटा था राहुल
राहुल परिवार का बड़ा बेटा था। पिता राजेंद्र सेंगर बस ड्राइवर हैं। 18 वर्षीय छोटा भाई अभी पढ़ाई कर रहा है। अप्रैल में ही राहुल ने बहन की शादी की थी। राहुल की शादी 2015 में सत्यवती सेंगर से हुई थी। दोनों यादव कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे। सत्यवती भी एसआई की तैयारी कर रही है। एसपी अमित सिंह के मुताबिक दोनों का रूटीन ऐसा था कि वे एक-दूसरे के लिए कम समय निकाल पाते थे। शायद यही संवादहीनता उनके बीच के विवाद की वजह बना।

 

wife eat poison

आरक्षक राहुल सेंगर की आत्महत्या के बाद से पत्नी सदमे में है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां जहर खाने की पुष्टि नहीं हुई है। मामले पर नजर रखी जा रही है। मैं हर रविवार को पुलिस से जुड़े ऐसे लोगों की काउंसलिंग करूंगा।
– अमित सिंह, एसपी


अवसाद से बचने के हैं ये उपाय
नकारात्मकता पर ध्यान न दें
सकारात्मक पहलू के बारे में सोचें
समस्या से निकलने का हल ढूंढ़े
दोस्तों या अभिभावक या फिर चिकित्सक से इसके बारे में खुलकर चर्चा करें
डायरी में अपनी परेशानी लिखें
तनाव में अकेले के बजाय परिवार या मित्रों के साथ अधिक पल गुजारें
मनोरंजन या किसी पिकनिक स्पॉट पर चले जायं


आत्महत्या की मनोवृत्ति भी एक बीमारी है। आत्मबल कमजोर होने और एक साथ कई क्षेत्रों जैसे परिवारिक, सामाजिक, व्यक्तिगत और कैरियर का दबाव पडऩे पर अक्सर लोग अवसादग्रस्त होकर ऐसा कदम उठाते हैं। घर के बड़ों को भी ध्यान देना चाहिए।
– डॉ. रत्ना जौहरी, मनोवैज्ञानिक

Home / Jabalpur / पत्नी बोली मैंने जहर खा लिया… सुनते ही पुलिस वाले ने खुद को सीने में मार ली गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो