scriptMP के इस जिले के बस ऑपरेटरों का बड़ा फैसला, जानें विस्तार से… | without vaccination Bus travel not allowed in Jabalpur | Patrika News
जबलपुर

MP के इस जिले के बस ऑपरेटरों का बड़ा फैसला, जानें विस्तार से…

-नियमों की अनदेखी की तो बस से नहीं कर सकेंगे यात्रा

जबलपुरJun 24, 2021 / 12:04 pm

Ajay Chaturvedi

 बस ऑपरेटरों का बड़ा फैसला, नहीं चलेगी नियमों की अनदेखी

बस ऑपरेटरों का बड़ा फैसला, नहीं चलेगी नियमों की अनदेखी

जबलपुर. MP के इस जिले के बस ऑपरेटरों का बड़ा फैसला। व्यापक जनहित में लिए इस निर्णय से उन लापरवाह यात्रियों को मुश्किल होगी जो किसी भी नियम को हवा में उड़ा देते हैं। भले ही वह वैश्विक महामारी कोरोना गाइडलाइन के पालन का मामला ही क्यों न हो। लेकिन अब इस तरह के लापरवाह लोगों को बस यात्रा से वंचित होना पड़ेगा।
जानकारी के मुताबिक जबलपुर के बस ऑपरेटर्स ने बड़ी पहल की है। इसके तहत ऑपरेटर्स ने तय किया है कि ऐसे लोगों को बस की सवारी नहीं करने देंगे जिन्होंने अब तक टीके की एक भी डोज नहीं लगवाई है। उन्हें किसी बस का टिकट ही नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं आपरेटरों ने कहा है कि ऐसा जो भी यात्रा बस स्टेशन पहुंचेगा उसे मौके पर ही टीका लगवाया जाएगा। टीका लगने के बाद ही टिकट दिया जाएगा।
बस ऑपरेटर्स का कहना है कि टीकाकरण को बढ़ावा देने और लोगों को जागरूक करने के लिए ये फैसला लिया गया है। इसके तहत अब यात्रा करने से पहले यात्रियों से जानकारी ली जाएगी की उन्होंने टीका लगवाया है या नहीं और जिसने टीका नहीं लगवाया होगा उसे यात्रा का टिकट नहीं दिया जाएगा। बस ऑपरेटर्स का कहना है कि फिलहाल वैक्सीन की कमी है, ऐसे में रोजाना बस स्टेशन टर्मिनल में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध नहीं है, लेकिन जैसे ही जिला पूर्ण वैक्सीनेशन की ओर बढ़ेगा बस ऑपरेटर सख्ती से यह नियम लागू कर देंगे।
बता दें कि मध्य प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो चली है। पॉजिटिविटी रेट भी अब 0.1 प्रतिशत रह गया है। लेकिन अब एक नया खौफ घर कर रहा है और वो है कोरोना के डेल्ट प्लस वेरिएंट का। इसको लेकर केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को अलर्ट भी जारी किया है। इस बीच उज्जैन में कोरोनाके डेल्टा वेरिएंट के चलते एक संक्रमित की मौत भी हो चुकी है जिसके चलते एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।
वैसे यह भी बता दें कि इससे पहले प्रदेश सरकार ने सूबे में कोरोना पर नियंत्रण के लिए 30 जून तक महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश के बीच बसों के परिचालन पर रोक लगा रखी है।

Home / Jabalpur / MP के इस जिले के बस ऑपरेटरों का बड़ा फैसला, जानें विस्तार से…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो