scriptदुनियाभर में भारत की ताकत का डंका बजाने वाले अत्याधुनिक हथियार आज देख सकेंगे शहरवासी | world saw indias power altra morden arms and aminition | Patrika News
जबलपुर

दुनियाभर में भारत की ताकत का डंका बजाने वाले अत्याधुनिक हथियार आज देख सकेंगे शहरवासी

खमरिया फै क्ट्री में तैयार अत्याधुनिक हथियारों को भी देखा जा सकेगा।

जबलपुरMar 16, 2019 / 10:00 pm

Prabhakar Mishra

ofk bomb jabalpur

ofk bomb jabalpur

जबलपुर। दुश्मन के परखचे उड़ा देने और आतंकवादियों में खौप जगाने वाले बमों को शहरवासी आज करीब से देख सकेंगे। दुनियाभर में भारत की ताकत का डंका बजाने वाले खमरिया फै क्ट्री में तैयार अत्याधुनिक हथियारों को भी देखा जा सकेगा। दरअसल आयुध निर्माणी खमरिया में ऑर्डनेंस डे के अवसर पर एम्युनिशन एग्जीबिशन का शुभारंभ सीनियर स्टाफ क्लब वेस्टलैंड में किया गया है। जिसमें आयुध निर्माणी में बनने वाले सभी उत्पाद आमजनों को देखने के लिए रखे गए हैं। जिन्हें देखने के लिए पूरे शहर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे।

इसके साथ आकृति इंस्टीट्यूट ऑफ फ ाइन आर्ट के कलाकारों के द्वारा बनाई गई पेंटिंग की भी एग्जीबिशन सीनियर स्टाफ क् लब में लगाई गई है। जिसका विषय देश के सैनिकों के द्वारा किए गए सराहनीय सहयोग व आयुध निर्माणियों के देश में महत्व को दर्शाया गया है। रविवार को शाम 6 बजे तक एग्जीबिशन आमजन के लिए खुली रहेगी। ऑर्डनेंस डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों के पहले दिन फै क्ट्री के अधिकारियों-कर्मचारियों में जबर्दस्त उत्साह देखने मिला।

आयुध निर्माणी खमरिया की कार्यसमिति के सदस्यों एवं अधिकारियों के द्वारा वृद्ध आश्रम में वृद्धजनों को उपहार व भोजन की व्यवस्था कराई गई। इस दौरान आयुध निर्माणी खमरिया के वरिष्ठ महाप्रबंधक अरविंद कुमार अग्रवाल व दीप शिखा महिला कल्याण समिति की अध्यक्ष संगीता अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक बीबी सिंह, संयुक्त महाप्रबंधक अमित सिंह सहित बड़ी संख्या में यूनियन एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो