scriptunmarried girl का एबॉर्सन कर रही थी लेडी डॉक्टर, पुलिस पहुंची तो सामने आया ये सच | Young girl dies after abortion murder case FIR against lady doctor | Patrika News
जबलपुर

unmarried girl का एबॉर्सन कर रही थी लेडी डॉक्टर, पुलिस पहुंची तो सामने आया ये सच

युवती की बच्चेदानी में चोट लगने से हो गया था गंभीर घाव

जबलपुरDec 11, 2017 / 09:52 am

deepankar roy

Young girl dies after abortion murder case FIR against lady doctor,Young Girl,Unarmed Girl Pregnant,Unarmed Girl Intimate With Boyfriend,Unarmed Girl Death With Abortion,FIR Launch Against Lady Doctor for Illigal Abortion Case ,Young Girl Intimate,Boyfriend Intimate With Girlfriend ,Jabalpur Police ,Jabalpur Police Investigation For Unarmed Girl Abortion Case ,Young Girl Pregnant Boy Old ManAbsoron, Abortion Rules and Regulation, Lady Doctor Achieve D for Anmared Girl Murder, Anmared Girl suspected Death,,Young Girl Pregnant Boy Old Man ,Aborson,Abortion Rules and Regulation,Lady Doctor,unmarried Girl Murder,unmarried Girl suspected Death,Conference of Police,

Young girl dies after abortion murder case FIR against lady doctor

जबलपुर। संजीवनी नगर में रहने वाली एक युवती की हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई। युवती की मौत होने पर उसके भाई ने दमा की बीमारी से मौत की आशंका जाहिर की। इस बीच पुलिस को युवती की मौत संदिग्ध होने की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पीएम रिपोर्ट जब आयी तो सभी हैरान रह गए। रिपोर्ट से पता चला कि युवती की बच्चेदानी में चोट लगने से घाव हो गया था, जो उसकी मौत का कारण बना। इसके बाद जब पुलिस ने जब युवती की भाभी और उसकी सहेलियों से सख्ती से पूछताछ की तो सनसनीखेज मामला उजागर हुआ।
क्यूरी के लिए भेजा पीएम रिपोर्ट
पुलिस ने पीएम रिपोर्ट को क्यूरी के लिए भेजा और मृतका की सहेलियों से पूछताछ की तो पता चला कि युवती का सुरेन्द्र नामक युवक से प्रेम सम्बंध चल रहा था। दोनों के बीच शारिरिक संबंध भी थे। इससे युवती गर्भवती हो गई थी। इसकी जानकारी उसने अपनी भाभी को दी थी। इसके बाद पुलिस ने युवती की भाभी से भी पूछताछ की। जिसके बाद युवती की मौत का सच सामने आ गया।
भाभी ने कराया एबॉर्सन
पुलिस ने बताया कि युवती को जब पता चला कि वह गर्भवती है तो उसने यह बात अपनी भाभी को बताई। बदनामी के डर से युवती की भाभी उसे कांचघर स्थित सांई अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर राखी वाजपेयी ने 23 अगस्त उसका गर्भपात किया। दो घंटे तक चले गर्भपात के दौरान डॉक्टर ने हाई पावर की दवाइयां दी। हालत बिगडऩे पर परिजन उसे 25 अगस्त को मेडिकल अस्पताल ले गए। तीन दिन तक इलाज के बाद २८ अगस्त को युवती की मौत हो गई।
बच्चेदानी में हो गया था घाव
पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में पता चला है कि युवती की बच्चेदानी में चोट लगने से घाव हो गया था। ऑपरेशन के दौरान युवती को अधिक क्षमता की दवाएं दी गई। इससे ऑपरेशन के दौरान अत्यधिक रक्तस्त्राव हो गया। इसके चलते युवती की हालत बिगड़ गई और उसकी बाद में मौत हुई।
अवैध तरीके से गर्भपात कराया
पुलिस जांच में यह भी सामने आयी है कि डॉ. राखी वाजपेयी ने युवती का अवैध रूप से गर्भपात किया था। जांच में यह भी पता चला कि डॉक्टर के पास गर्भपात से सम्बन्धित रिकार्ड भी नहीं था। इससे पहले शहर के बाहर की एक युवती का भी गर्भपात अस्पताल में अवैध रूप से कराने के मामले में महिला चिकित्सक विवादों में आ चुकी है।
डॉक्टर पर एफआईआर
संजीवनी नगर थाना प्रभारी संजय भलावी के अनुसारकांचघर के सांई अस्पताल की संचालक डॉ. राखी वाजपेयी ने अवैध रूप से युवती का गर्भपात किया, जिससे उसकी मौत हो गई। डॉ. वाजपेयी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है।

Home / Jabalpur / unmarried girl का एबॉर्सन कर रही थी लेडी डॉक्टर, पुलिस पहुंची तो सामने आया ये सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो