scriptcoronavirus : चीन से आया युवक कोरोना वायरस का संदिग्ध! नई दिल्ली से आयी रिपोर्ट के बाद हडक़ंप | young man comes to jabalpur from china suspected of corona viruses | Patrika News
जबलपुर

coronavirus : चीन से आया युवक कोरोना वायरस का संदिग्ध! नई दिल्ली से आयी रिपोर्ट के बाद हडक़ंप

जिस फ्लाइट से आया, उसमें सवार एक युवक के पॉजीटिव मिलने से चिंता बढ़ी

जबलपुरFeb 03, 2020 / 12:17 pm

deepankar roy

Coronavirus: यूपी में कोरोनावायरस संदिग्धों की रिपोर्ट नकारात्मक आई

Coronavirus suspects report negative in UP

जबलपुर. चीन से दो दिन पहले शहर आए युवक से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है। सूत्रों के अनुसार युवक जिस फ्लाइट से भारत आया था, उसमें सवार एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है। एक अन्य सहयात्री में भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले है। फ्लाइट में युवक के सवार होने से उसके भी वायरस से संक्रमित होने का अंदेशा बढ़ गया है। इधर, स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयास के बाद भी युवक को आइसोलेटेड नहीं किया जा सका है।

दिल्ली से आया निर्देश

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरें को देखते हुए उच्च स्तरीय निगरानी की जा रही है। चीन से कोलकाता आयीं फ्लाइट में सवार यात्रियों में एक के पॉजीटिव मिलने के बाद बाकी मरीजों के पते खंगाले गए। इसमें सदर निवासी युवक का नाम सामने आया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को अलर्ट भेजा। जांच रिपोर्ट नहीं आने तक युवक को आइसोलेटेड करने के निर्देश दिए हैं।

रात में ही युवक के घर पहुंची टीम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का निर्देश पहुंचते ही स्वास्थ्य अधिकारियों में हडक़म्प मच गया। तुरंत संदिग्ध युवक को आइसोलेटेड करने की कवायद की गई। रात में ही प्रभारी जिला चिकित्सा एवं मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धीरज दवंडे सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम संदिग्ध युवक के घर पहुंची। लेकिन, युवक घर पर नहीं मिला। परिजन से कहा गया कि युवक केआते ही उसे अस्पताल भेजा जाए।

सैम्पल देने के बाद भाग गया

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को युवक का स्वाब और रक्त का नमूना जांच के लिए लेने के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने के लिए कहा था। इसके लिए एक पेइंग वार्ड को आसोलेशन वार्ड में बदला गया। लेकिन, नमूने देने के बाद युवक भाग गया। विशेषज्ञों के अनुसार एहतियातान जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आती है, युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होना था। यह बीमारी संक्रमित के छींकने और खांसने से फैलती है। सोमवार को पुणे से युवक की जांच रिपोर्ट आने की सम्भावना है।

Home / Jabalpur / coronavirus : चीन से आया युवक कोरोना वायरस का संदिग्ध! नई दिल्ली से आयी रिपोर्ट के बाद हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो