scriptयुवा कांग्रेस चुनावः भाजपा कार्यकर्ता ने जीता युवक कांग्रेस महासचिव का चुनाव | Youth Congress Election: BJP worker elected general secretary | Patrika News
जबलपुर

युवा कांग्रेस चुनावः भाजपा कार्यकर्ता ने जीता युवक कांग्रेस महासचिव का चुनाव

युवा कांग्रेस के चुनाव में चूक, भाजपा कार्यकर्ता को चुन लिया गया महासचिव, कांग्रेस ने कहा तीन साल पूर्व में भरे गए थे फॉर्म

जबलपुरDec 21, 2020 / 09:50 am

Hitendra Sharma

1.png

जबलपुर. मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता को महासचिव चुन लिया गया है। यह गड़बड़ी के सामने आने के बाद चुनाव को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। भाजपा ने इसे लोकतंत्र का मजाक बताया है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी का कहना था कि चुनाव के लिए तीन साल पहले ऑनलाइन फॉर्म भरे गए थे। ऐप को चुनाव के दिन खोला गया। यदि संशोधन करते, तो नामांकन की प्रक्रिया नए सिरे से करनी पड़ती। कांग्रेस ने कहा चुने गए महासचिव को अमान्य किया जाएगा।

कुछ समय पूर्व कांग्रेस छोडकऱ भाजपा में शामिल हुए शहर के युवा नेता हर्षित सिंघई को युवा कांग्रेस के चुनाव में 12 वोट मिले और उन्हें महासचिव भी चुन लिया गया। जबकि, वर्तमान में वे भाजपा के सदस्य हैं। बताया जाता है कि वे ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं, जब सिंधिया कांग्रेस छोडकऱ भाजपा में शामिल हुए तो सिंघई ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था।

इस पर भाजपा ने चुनाव की प्रक्रिया और पारदर्शिता पर सवाल खड़े दिए है। युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडेय का कहना है कि युवा कांग्रेस के चुनाव में परिवारवाद सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर्षित सिंघई जो कि पूर्व में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष थे, उन्हें उत्तर विधानसभा से महासचिव निर्वाचित कर दिया। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस को फि र से चुनाव पर विचार करना चाहिए। भाजपा नेता जमा खान ने आरोप लगाए कि कांग्रेस में फ र्जीवाड़े की ही राजनीति होती है।
इस मामले में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि युवा कांग्रेस के चुनाव में कोई गड़बड़ी नहीं है। भाजपा के पास कुछ नहीं है, इसलिए वह इसे मुद्दा बना रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए नामांकन मोबाइल एप के माध्यम से तीन साल पहले भरे गए थे। इस बीच अलग-अलग कारणों से यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। जब नामांकन जमा किए गए थे तो उस एप को भी लॉक कर दिया गया था।

यादव ने कहा कि उसे चुनाव के दिन ओपन किया गया। ऐसे में कुछ प्रत्याशी जो कि दूसरी पार्टियों में चले गए हैं, उनके नाम भी शामिल रह गए। उन्हें अलग किया जाता, तो प्रक्रिया दोबारा से पूरी करनी होती। उन्होंने कहा कि हर्षित सिंघई महासचिव नहीं रहेंगे। उनकी जगह उस प्रत्याशी का चयन किया जाएगा, जिन्हें उनसे कम वोट मिले हैं। यादव ने यह भी कहा कि यदि हर्षित क्षमा पत्र देकर कांग्रेस में वापस आना चाहते हैं, तो उस पर विचार किया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7iex

Home / Jabalpur / युवा कांग्रेस चुनावः भाजपा कार्यकर्ता ने जीता युवक कांग्रेस महासचिव का चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो