script6 जवानों की हत्या में शामिल, 10 लाख के दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण | 10 Lakh Price 2 Naxali surrender front of SP Collector in dantewada | Patrika News
जगदलपुर

6 जवानों की हत्या में शामिल, 10 लाख के दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा कटेकल्याण इलाके में दो नक्सलियों ने आत्म समर्पण किया है। जिन्हें प्रोत्साहन राशि के रूप में 10-10 हजार रूपए दी गई।

जगदलपुरOct 17, 2019 / 06:36 pm

Badal Dewangan

6 जवानों की हत्या में शामिल, 10 लाख के दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

6 जवानों की हत्या में शामिल, 10 लाख के दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

जगदलपुर. दंतेवाड़ा कटेकल्याण इलाके में दो नक्सलियों ने आत्म समर्पण किया है। जिन्हें प्रोत्साहन राशि के रूप में 10-10 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि दी गई। बताया जा रहा है इन दोनों नक्सलियों पर २२ जवानों की हत्या का मामला दर्ज है। दोनों नक्सलियों ने एसपी एवं कलक्टर के सामने आत्मसमर्पण किया है।

निम्न घटनाओं में शामिल थे नक्सली
मिली जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके चिकपाल में जवानों द्वारा लगाए गए शिविर में आज पेदारास एलओएस कमांडर मिडकोम और कटेकल्याण एरिया कमेटी कमांडर हड़मा ने समर्पण किया है।


माओवादियों द्वारा घटित निम्न घटनाओं में शामिल:-
1. वर्ष 2014 में थाना दन्तेवाड़ा क्षेत्रांतर्गत ग्राम तोयलंका के सरपंच गादी मडक़ाम की हत्या करने के घटना में शामिल था।

2. वर्ष 2015 में जिला सुकमा थाना तोंगपाल क्षेत्रांतर्गत ग्राम मार्जुम जंगलपारा निवासी हड़मा मडक़ाम को पुलिस मुखबिर शक में हत्या करने की घटना में शामिल था।
3. वर्ष 2016 में जिला दन्तेवाड़ा के थाना कटेकल्याण क्षेत्रातर्गत ग्राम मेटापाल तुर्रेमपारा निवासी सरपंच धरमू कुहरामी को पुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर हत्या करने की घटना में शामिल था।

4. वर्ष 2016 में जिला सुकमा थाना छिन्दगढ़ क्षेत्रातर्गत ग्राम पोन्दुम निवासी कोसा माड़वी को पुलिस मुखबिर की शक पर हत्या करने की घटना में शामिल था।
5. वर्ष 2018 में थाना किरन्दुल क्षेत्रांतर्गत ग्राम पेरपा चौक के पास चोलनार जाने वाले मार्ग पुलिया के पास लैण्डमाइन्स लगाकर महेन्द्रा एक्सयूवी 500 वाहन को ब्लास्ट करने की घटना में शामिल था।

6. वर्ष 2019 अप्रैल माह में टी.सी.ओ.सी के दौरान जिला दंतेवाड़ा के थाना कटेकल्याण क्षेत्रान्तर्गत ग्राम तुमकपाल कैम्प से आने वाले पुलिस को घात लगाकर जान से मारकर हथियार लूटकर ले जाने की योजना बनाकर एम्बुश लगाये लगाने की घटना में शामिल था ।
7. वर्ष 2019 जुलाई को थाना कटेकल्याण क्षेत्रांतर्गत ग्राम गाटम और मेटापाल के छोटा पुलिया जंगल खेती के पास में डीआरजी जवानों को नुकसान के नियत से 50 किलो ग्राम, दो माइंस लगाकर एम्बुश लगाने की घटना में शामिल था ।

Home / Jagdalpur / 6 जवानों की हत्या में शामिल, 10 लाख के दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो