scriptसरकारी नौकरी का झांसा दे बस्तर से 18 युवतियों को पहले रायपुर फिर वहां से ले गए केरल, और फिर आई ये खबर…. | 18 girls Bastar made bonded laborers in Kerala Hoax government jobs. | Patrika News
जगदलपुर

सरकारी नौकरी का झांसा दे बस्तर से 18 युवतियों को पहले रायपुर फिर वहां से ले गए केरल, और फिर आई ये खबर….

बस्तर जिले के अलग अलग गांव में रहने वाले 18 युवतियों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर केरल लेकर जाने का मामला सामने आया है।

जगदलपुरJan 21, 2020 / 05:37 pm

Badal Dewangan

सरकारी नौकरी का झांसा दे बस्तर से 18 युवतियों को पहले रायपुर फिर वहां से ले गए केरल, और फिर आई ये खबर....

सरकारी नौकरी का झांसा दे बस्तर से 18 युवतियों को पहले रायपुर फिर वहां से ले गए केरल, और फिर आई ये खबर….

जगदलपुर. जिले के अलग-अलग गांव में रहने वाली 18 युवतियों को केरल में बंधक बनाया गया है। जिनमेंं भी शामिल हैं। उक्त मामले में सोमवार को बंधकों के परिजन ने सीएसपी हेमसागर सिदार से मुलाकात करते हुए सभी को सही सलामत घर वापसी करवाने की मांग की है।

केरल में सरकारी परमानेंट जॉब लगी है
परिजन के मुताबिक जगदलपुर निवासी फिरोज खान और देवेन्द्र साहू नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिलवाने की बात कहकर जिले के 18 लोगों को छह माह पूर्व रायपुर लेकर गए थे। रायपुर में तीन महीने तक एक हॉस्टल में रहते हुए इन सभी ने कम्प्यूटर की ट्रेनिंग की। इसके बाद फिरोज और देवेन्द्र ने सभी लड़कियों से कहा कि अब तुमने ट्रेनिंग पूरी कर ली है, इसलिए तुम्हारी केरल में सरकारी परमानेंट जॉब लगी है। इसके बाद सभी को केरल ले गए।

परिजन सलामत घर वापसी की मांग कर रहे
सरकारी जॉब के बजाए इन सभी को एक कपड़ा फैक्टरी में काम पर लगा दिया गया। जिसके बाद से इनका सभी परिवार के लोगों से संपर्क टूट गया है। केरल स्थित इस कंपनी में बंधुआ मजदूर बनाकर इनसे काम लिया जा रहा है। अब पीडि़त परिजन अपनो को बंदी बनाए जाने के खिलाफ पुलिस से गुहार लगाते हुए सभी की सही सलामत घर वापसी की मांग कर रहे हैं। परिजन ने सोमवार को सीएसपी से मुलाकात करने के उपरांत श्रम विभाग में भी पहुंचे थे। बंधकों में धुरगुड़ा में रहने वाली पांच बंधक भी शामिल हैं।

Home / Jagdalpur / सरकारी नौकरी का झांसा दे बस्तर से 18 युवतियों को पहले रायपुर फिर वहां से ले गए केरल, और फिर आई ये खबर….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो