scriptबोनस तिहार : तेंदूपत्ता वनवासियों के लिए प्रकृति का अनमोल तोहफा – डॉ. रमन | Bonus Festival : important gift of nature Tandupta forest : Dr Raman | Patrika News
बस्तर

बोनस तिहार : तेंदूपत्ता वनवासियों के लिए प्रकृति का अनमोल तोहफा – डॉ. रमन

करोड़ों के विकास कार्यो का किया भूमिपूजन व लोकार्पण, सुकमा जिले के छिंदगढ़ में आज मनेगा तेंदूपता बोनस तिहार।

बस्तरDec 03, 2017 / 10:10 am

ajay shrivastav

Bonus Festival : विकास कार्यों की दी सौगात

Bonus Festival : विकास कार्यों की दी सौगात

Bonus Festival : विकास कार्यों की दी सौगात
कोंडागांव/केशकाल/बीजापुर/सुकमा. तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस वितरण करने शनिवार की दोपहर मुख्यमंत्री रमन सिंह धनोरा पहुंचे थे। यहां उनका विभिन्न परघना से पहुंचे मांझी, मुरिया, चालकी व गायताओं ने पारम्परिक तरीके से स्वागत किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस इलाके के लिए तेंदूपत्ता किसी वरदान से कम नहीं हैं। सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए विभिन्न योजनाएं बनाकर उन्हें उनकी मेहनत का सही कीमत देने प्रयासरत है।
स्काई योजना से जुड़ेगा हर ग्राम : ग्रामीणों की कनेक्टिीविटी की मांग पर सीएम ने कहा कि इसके लिए सरकार ने स्काई योजना बनाई है। दो माह बाद इसकी शुरूआत की जाएगी इस योजना से हर गांव बड़े शहरों से जुड़ जायेगा इसकी तैयारी हो चुकी है। ग्रामीण इलाकों में पुल-पुलियों बनाने की जानकारी दी। सड़क बनने से विकास जल्द होने का आश्वासन भी दिया।
इस मौके पर सांसद दिनेश कश्यप, मंत्री केदार कश्यप, विक्रम उसेंड़ी, लता उसेंड़ी, भोजराज नाग, मोहन मरकाम, देवचंद मतलाम, मनोज जैन, कमिश्रनर दिलीप वासनिकर, डीआईजी आरएल डांगी, कलक्टर नीलकंठ टेकाम, एसपी आशुतोष सिंह, डीएफओ अनुराग श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे।
सात करोड़ का बोनस वितरण
नारायणपुर व कोंडागांव जिले के 73 हजार संगा्रहकों को लगभग सात करोड़ की राशि बोनस के तौर पर बांटे जाने की घोषणा सीएम ने की। टोकन के तौर पर तीन संग्राहकों को बोनस का चेक दिया। प्रभारी मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे ने कहा कि यह आयोजन केवल बोनस वितरण का नहीं बल्कि मेहनत के सम्मान का तिहार है।
Bonus Festival : विकास कार्यों की दी सौगात
बीजापुर को 212 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात
तेंदूपत्ता बोनस तिहार में पहुंचे सीएम, मिंगाचल पुल के साथ एनीकट और आश्रम शालाओं की मिली सौगात।
बीजापुर . तेंदूपत्ता बोनस वितरण के लिए शनिवार सुबह यहां पहुंचे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बीजापुर व दंतेवाडा जिले के तेंदूपत्ता संग्राहकों को 1685 करोड़ का बोनस वितरण किया। सीएम ने अपने के प्रवास के दौरान 212 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात भी जिले वासियों को दी। मिनी स्टेडियम में हुए इस आयोजन में 48 हजार से ज्यादा संग्राहकों को 14 करोड़ और दंतेवाडा के संग्राहको को 2 करोड़ 85 लाख की राशि का वितरण किया गया। इस दौरान उन्होने 39 करोड़ 40 लाख की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। सीएम प्रवास के दौरान सुरक्षा के इंतजाम की वजह से ग्रामीणों को परेशान होना पड़ा।
आज छिंदगढ़ में तेंदुपत्ता बोनस तिहार
सुकमा . तेन्दुपत्ता बोनस तिहार के लिए रविवार को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह छिंदगड़ पहुंचेंगे। वे सुकमा और बस्तर के संग्राहको को 9 करोड़ 9 लाख 33 हजार से अधिक की राशि का बोनस देंगे। इसके अलावा 24 करोड़ 44 लाख का लोकार्पण और 29 निर्माण कार्यों शिलान्यास करेंगे।

Home / Bastar / बोनस तिहार : तेंदूपत्ता वनवासियों के लिए प्रकृति का अनमोल तोहफा – डॉ. रमन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो