scriptअचानक पहुंचे IAS ने अधिकारियों से कहा- ऐसा काम करते हो, 17 लोगों को थमाया नोटिस | Dantewada collector send to notice of 17 workers including officer | Patrika News
जगदलपुर

अचानक पहुंचे IAS ने अधिकारियों से कहा- ऐसा काम करते हो, 17 लोगों को थमाया नोटिस

17 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत किये जाने निर्देशित किया है।

जगदलपुरJan 12, 2019 / 07:52 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

अचानक पहुंचे IAS ने अधिकारियों से कहा- ऐसा काम करते हो, 17 लोगों थमाया नोटिस

दन्तेवाड़ा. कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने सुबह 12 बजे संयुक्त जिला कार्यालय के विभिन्न विभागों और शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कर्तव्य से अनुपस्थित कार्यालय अधीक्षक सहित 17 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत किये जाने निर्देशित किया है।
कलक्टर वर्मा ने संयुक्त जिला कार्यालय के मुख्य प्रतिलिपिकार शाखा, राजस्व शाखा, सूचना का अधिकार शाखा सहित जिला योजना व सांख्यिकी शाखा इत्यादि का औचक निरीक्षण किया और मुख्य प्रतिलिपिकार शाखा में प्राप्त, निराकृत और लंबित आवेदन पत्रों की जानकारी ली। इस शाखा में लंबित आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण करने निर्देशित किया। वहीं सूचना का अधिकार शाखा में 53 लंबित आवेदन पत्रों को समय-सीमा के भीतर निराकृत किए जाने को कहा। इसके साथ ही जमा शुल्क राशि को केशबुक में दर्ज करने और नियत समयावधि में चालान के द्वारा जमा करने का निर्देश दिया।
कलक्टर वर्मा ने सभी शाखाओ ंके प्रभारी अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर कार्यों में सुधार लाने निर्देशित कर कहा कि नस्तियों के संधारण, पंजियों तथा अन्य दस्तावेजों के रख-रखाव पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने पक्षकारों के प्रकरण निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने पर बल देते कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले पक्षकारों के आवेदन पत्रों पर संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई की जाए। किसी भी परिस्थिति में निर्धारित समयावधि के बाद आवेदन पत्रों का निराकरण नहीं किया जाए। उन्होंने अन्य विभागीय अधिकारियों को भी कार्यालयीन काम-काज में अद्यतन प्रगति लाने निर्देशित किया।
कलक्टर टोपेश्वर वर्मा ने निरीक्षण के दौरान कार्यालय अधीक्षक कुबेर साहू, सहायक सांख्यिकी अधिकारी केएल ठाकुर, सहायक अधीक्षक भू.अभिलेख जीपी नायक सहित लेखापाल जीजी गोस्वामी, जिला नाजिर अजय श्रीवास्तव, सहायक ग्रेड 2 एच आर पोडिय़ाम व ज्योति सोनी, सहायक ग्रेड 3 पल्लवी काटले, रामनारायण धृतलहरे, सुजाता नायर, अभिषेक तिवारी व तुलसी ठाकुर और स्टेनो टायपिस्ट प्रज्ञा साहू के अलावा भृत्य प्रेमलाल मंडावी, जगदीश पाणीग्राही, कमला नाग, खेमेश्वर नाग और शंकर नाग को कर्तव्य में अनुपस्थित पाये जाने के कारण शो.कॉज नोटिस जारी किया गया। उक्त शो.कॉज नोटिस में सम्बन्धितों को निर्देशित किया गया है कि कार्यालयीन समयावधि में अनुपस्थित शासकीय कार्य में अरूचि और स्वेच्छाचारिता को प्रदर्शित करता है। उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विपरीत है। इस नोटिस की प्राप्ति के दो दिवस के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर समाधानकारक जवाब प्रस्तुत किया जाए। अन्यथा सम्बन्धितों के विरूद्ध एक पक्षीय अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी संबंधितों की होगी।

Home / Jagdalpur / अचानक पहुंचे IAS ने अधिकारियों से कहा- ऐसा काम करते हो, 17 लोगों को थमाया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो