scriptबस्तर विश्वविद्यालय में हुई इस बैठक को विधायक ने दिया अवैध करार, बोले-हमारे बिना कैसे लिए फैसले, जानिए पूरा मामला | During code of conducta meeting in Bastar Universitywithout MLA | Patrika News
जगदलपुर

बस्तर विश्वविद्यालय में हुई इस बैठक को विधायक ने दिया अवैध करार, बोले-हमारे बिना कैसे लिए फैसले, जानिए पूरा मामला

जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन का कहना है कि जब बैठक में सदस्य विधायक शामिल ही नहीं हुए तो बैठक के दौरान नीतिगत निर्णय लेने का अधिकार ही नहीं है।
 

जगदलपुरNov 08, 2019 / 06:22 pm

Badal Dewangan

बस्तर विश्वविद्यालय में हुई इस बैठक को विधायक ने दिया अवैध करार, बोले-हमारे बिना कैसे लिए फैसल, जानिए पूरा मामला

बस्तर विश्वविद्यालय में हुई इस बैठक को विधायक ने दिया अवैध करार, बोले-हमारे बिना कैसे लिए फैसल, जानिए पूरा मामला

जगदलपुर. बस्तर विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक उपचुनाव की आचार संहिता के दौरान हो गई। बैठक में शामिल होने के लिए सदस्य विधायक पहुंचे जरूर थे, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया था कि आचार संहिता के दौरान उनका बैठक में शामिल होना उचित नहीं होगा। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बिना विधायकों की बैठक की और इसमें कई जरूरी निर्णय लिए जो लंबे अरसे से नहीं हो पा रहे थे।

कोई भी नीतिगत निर्णय नहीं लिया गया
जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन का कहना है कि जब बैठक में सदस्य विधायक शामिल ही नहीं हुए तो बैठक कैसे हो गई, उसमें निर्णय कैसे लिए गए? रेखचंद ने बैठक को अवैध करार दिया है। उनका कहना है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन को विधायक की गैरमौजूदगी में नीतिगत निर्णय लेने का अधिकार ही नहीं है। बस्तर विश्वविद्यालय के कुलपति एसके सिंह ने इस मामले पर कहा कि आचार संहिता के दौरान बैठक हुई यह बात सही है, लेकिन बैठक के एजेंडे की सूचना चुनाव आयोग को दे दी गई थी। बैठक लगातार चुनावी आचार संहिता की वजह से टल रही थी। दीक्षांत समारोह के आयोजन समेत अन्य छात्र हित से जुड़े निर्णयों पर चुनाव आयोग की अनुमति मिलने पर ही हमने बैठक की। बैठक में कोई भी नीतिगत निर्णय नहीं लिया गया है।

विधायकों के मनोनयन में देरी पर भी हो चुका है विवाद
का र्यपरिषद में बस्तर जिले के ४ विधायकों को सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। सरकार गठन के ६ महीने बाद भी इनका मनोनयन नहीं हो पा रहा था। इस पर भी विधायकों और विश्वविद्यालय प्रबंधन के बीच टकराव की स्थिति बन चुकी है। उस वक्त विधायकों ने विधानसभा सचिवालय की तरफ से मनोनयन के संबंध में जारी आदेश की कॉपी जारी कर विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। इस तरह देखें तो विधायकों और विश्वविद्यालय प्रबंधन के बीच टकराव की स्थिति बनती रही है।

Home / Jagdalpur / बस्तर विश्वविद्यालय में हुई इस बैठक को विधायक ने दिया अवैध करार, बोले-हमारे बिना कैसे लिए फैसले, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो