scriptपहली बार सड़क विहिन गांव पहुंचे MLA, तो ग्रामीणों ने कुछ इस अंदाज में किया Wellcome | first time in 60 years the villagers reached the MLA on foot wellcome | Patrika News
बस्तर

पहली बार सड़क विहिन गांव पहुंचे MLA, तो ग्रामीणों ने कुछ इस अंदाज में किया Wellcome

भाजपा-सीपीआई के 400 से अधिक कार्यकर्ताओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता, सालों से कभी किसी ने भी नहीं ली थी गांव की सुध।

बस्तरNov 01, 2017 / 07:54 pm

ajay shrivastav

ग्रामीणों में खुशी, 60 साल में पहली बार सड़क विहिन गांव पहुंचे विधायक

ग्रामीणों में खुशी, 60 साल में पहली बार सड़क विहिन गांव पहुंचे विधायक

ग्रामीणों में खुशी, 60 साल में पहली बार सड़क विहिन गांव पहुंचे विधायक
ग्रामीणों में खुशी, 60 साल में पहली बार सड़क विहिन गांव में पैदल ही पहुंचे विधायक, पढ़ें खबर

सुकमा/कुकानार. चित्रकोट विधानसभा के अंतिम छोर घाटी के नीचे बसे धुर माओवादी इलाके में सोमवार को कांग्रेसी विधायक कवासी लखमा व दीपक बैज ने पहुंचकर ग्रामीणों का हाल जाना। साठ साल में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी जनप्रतिनिधि ने यहां पहुंचकर ग्रामीणों की सुध ली। कुकानार, बोकड़ाओडार, बोदारास, पेदारास पहुंचे विधायक लखमा व बैज को सुनने व देखने ग्रामीण गाजे-बाजे के साथ पहुंचे। उत्साह से स्वागत किया।
विधायकों ने काफिले के साथ पैदल ही किया सफर
गांव तक सड़क नहीं होने से विधायकों ने काफिले के साथ पैदल ही सफर किया। मालूम हो कि दो दिन से चित्रकोट विधायक बैज दरभा ब्लॉक के अंतिम छोर में बसे अति संवेदनशील क्षेत्र के 9 पंचायत के गांवों के दौरे पर हैं। दूसरे दिन सुबह धुररास, बोकड़ाओंडार, कुकानार, बोदारास में सघन जनसंपर्क कर बोदारास पंचायत के कुम्हाररास में जनसभा को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें
Video- बस्तर में इतनी संभावनाएं छिपी है कि विकास खुद ब खुद चलकर आएगा, आइए जानतें हैं कैसे

भाजपा सरकार कर रही है शोषण
यहां सभा को संबोधित करते विधायक लखमा ने कहा, भाजपा सरकार गरीब आदिवासियों, किसान व मजदूर का शोषण कर रही है। उनको लूटकर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है। किसानों को समर्थन मूल्य और बोनस के नाम से झूठ बोलकर बोनस तिहार बना रही है। गांव में पेयजल नहीं है और शौचालय बना रही है। विधायक बैज ने कहा, मैं दो दिन के भ्रमण में हूं ताकि क्षेत्र की समस्याओं को जान सकूं और उन्हें हल कर सकूं। सभा को महादेव नाग, दुर्गेश राय, राजू राम नाग, सोमाराम, वीरसिंग, कल्लू सिंह ठाकुर ने भी संबोधित किया।
सैकड़ों कार्यकर्ता हुए शामिल
विधायक लखमा व दीपक बैज के कार्य शैली से प्रभावित होकर सोमवार को बोदारास में क्षेत्र के लगभग 300 से अधिक सीपीआई, भाजपा व नये युवा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रवेश किया। दो दिन के प्रवास के दौरान कोकावाड़ा व इन क्षेत्रों के करीब 400 से अधिक युवाओं ने कांग्रेस प्रवेश कर क्षेत्रीय विधायक पर भरोसा जताया।

Home / Bastar / पहली बार सड़क विहिन गांव पहुंचे MLA, तो ग्रामीणों ने कुछ इस अंदाज में किया Wellcome

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो