scriptआसमान छू रही सोने-चांदी की कीमत, 15 दिनों के भीतर सोना में 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी… जानिए ताजा रेट | gold-silver price increased, 3 thousand hike within 15 days | Patrika News
जगदलपुर

आसमान छू रही सोने-चांदी की कीमत, 15 दिनों के भीतर सोना में 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी… जानिए ताजा रेट

Gold-Silver Price Hike : वर्तमान में शादी विवाह का सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में सोना चांदी के भाव सातवें आसमान पर पहुंच गया है।

जगदलपुरMar 18, 2024 / 01:06 pm

Kanakdurga jha

sona_price_.jpg
Gold-Silver Price Hike : वर्तमान में शादी विवाह का सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में सोना चांदी के भाव सातवें आसमान पर पहुंच गया है। सोने चांदी की कीमत हर दिन उत्पाद शुल्क, मेकिंग चार्ज के कारण घटती बढ़ती रहती है। 24 कैरेट शुद्ध सोने के दाम आज 6800 रूपये प्रति दस ग्राम रहा। व्यापारियों के मुताबिक पिछले पंद्रह दिनों में इसके दाम में प्रति 10 ग्राम 3000 रुपये की तेजी दर्ज की गई है जबकि 916 हॉलमार्क का सोना 61500 रुपये तक जा पहुंचा है। सर्राफा व्यापारी महावीर लुंकड़ ने बताया कि वेडिंग सीजन के दौरान सोने चांदी का भाव सातवें आसमान पर है फिर भी बाजार में खरीदारों की भीड़ है।
यह भी पढ़ें

Kondagaon : इस गांव के लोग खतरों के खिलाड़ी, लकड़ी के पुल से कर रहे रास्ता पार….

Gold-Silver Price : सोने के बाद चांदी की बात करें तो सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 750₹ प्रति 10 ग्राम मतलब 75000 ₹ किलो तक जा पहुंची है। (gold-silver rate today) बढ़ते दामों में सोने की अपेक्षा चांदी की कीमत में बहुत ज्यादा फर्क नहीं देखा गया है। हालांकि फरवरी में इसका भाव 73500₹ था। इससे पहले जनवरी में चांदी की कीमत 72000₹ था जबकि मार्च के शुरू में इसकी कीमत 74500₹ प्रति किलो थी। इसके पहले पिछले वर्ष जनवरी को इसकी कीमत 75800 ₹ प्रति किलो तक जा पहुंचा था। (gold-silver rate)
यह भी पढ़ें

Loksabha election 2024 : क्या लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेंगे दीपक बैज ? कांग्रेस के सामने आई बड़ी मुसीबत….




Gold-Silver Price Hike : सर्राफा व्यापारी विकास पारख से मिली जानकारी के मुताबिक लगातार वेडिंग सीजन होने की वजह से सोने चांदी के भाव में तेजी अभी कुछ दिन और बनी रहेगी। (gold-silver rate today) भारतीय संस्कृति के अनुसार शादियों में दूल्हे को कम से कम सोने के अंगूठी देने व दुल्हन के लिए मंगलसूत्र देने की परंपरा है जिसके लिए खरीदारी करने लोगों को निकलना ही पड़ता है। (gold-silver rate today) महंगा होने के वजह से पुराने सोने के बदले नई ज्वैलरी लेने की प्रचलन बढ़ रहा है।

Home / Jagdalpur / आसमान छू रही सोने-चांदी की कीमत, 15 दिनों के भीतर सोना में 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी… जानिए ताजा रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो