पूरे बस्तर संभाग में पहली बार हरजीत सिंह को मिला यूट्यूब क्रिएटिव अवार्ड, 55 लाख लोगों ने किया है पसंद

पूरे बस्तर संभाग में पहली बार हरजीत सिंह को मिला यूट्यूब क्रिएटिव अवार्ड, 55 लाख लोगों ने किया है पसंद

Badal Dewangan | Updated: 20 Aug 2019, 04:56:07 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

संगीत के क्षेत्र में बस्तर संभाग में हरजीत सिंह पप्पू (Harjeet Singh Pappu) को यूट्यूब (Youtube) नें सिल्वर बटन अवार्ड (Creative Silver Button award) से नवाजा

 

 

जगदलपुर. आजकल यूट्यूब (Youtube) कौन नहीं देखता आपको सारी जानकारी वहीं से मिल जाएगी सुबह जल्दी उठने के तरीके से लेकर रात में जल्दी नींद आने के तरीकों की तरकीब बताने वाला यूट्यूब पहली बार साक्षात एक अवार्ड के रूप में बस्तर पहुंचा। कई सालों से संगीत के क्षेत्र में सक्रिय रहे हरजीत सिंह को एक अवार्ड के रूप में प्राप्त हुआ

क्रिएटिव सिल्वर बटन अवार्ड (Creative Silver Button Award from Youtube)
संगीत व कला के क्षेत्र में बरसों से सक्रिय रहे बस्तर के हरजीत सिंह पप्पू को रचनात्मक क्रिएटिविटी के लिए यूट्यूब की ओर से क्रिएटिव सिल्वर बटन अवार्ड (Creative Silver Button award) दिया गया है। आपको जानकर खुशी होगी कि,कला में रूचि रखने वाले हरजीत सिंह के वीडियों को अब तक ५५ लाख से अधिक लोगों ने देखा है।

ये है बड़ी वजह
अल्प समय में लोकप्रियता की वजह तो यूट्यूब में हजारों लोगों ने म्यूजिक बनाकर अपलोड किया है। लेकिन हरजीत सिंह ने वह किया है जो अपने आप में अनोखा है। उन्होंने हर गीत का इंस्ट्रूमेंट जिसमें तबला, ढोलक, गिटार, बेस गिटार, ड्रम, बांसुरी वायलिन, सेक्सोफोन आदि वाद्ययंत्र को अकेले ही सिंथेसाइजर आर्गन पर बजाया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned