scriptगृहमंत्री अमित शाह ने शेयर की बस्तर दौरे की फोटो, लिखा- बच्चों की ख़ुशी देख मिला सुकून | Home Minister Amit Shah shared the photo of Bastar tour | Patrika News

गृहमंत्री अमित शाह ने शेयर की बस्तर दौरे की फोटो, लिखा- बच्चों की ख़ुशी देख मिला सुकून

locationजगदलपुरPublished: Mar 26, 2023 06:24:16 pm

Submitted by:

CG Desk

Home Minister Amit Shah Bastar Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन तक छत्तीसगढ़ दौरे पर रहे। वे शुक्रवार 24 मार्च की शाम को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचे। अपने दो दिवसीय बस्तर दौरे पर सबसे पहले वे यहां से हेलीकॉप्टर से करनपुर में स्थित कोबरा बटालियन के कैंप पहुंचे थे।

गृहमंत्री अमित शाह

बच्चों से बात करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह।

Home Minister Amit Shah Bastar Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन तक छत्तीसगढ़ दौरे पर रहे। वे शुक्रवार 24 मार्च की शाम को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचे। अपने दो दिवसीय बस्तर दौरे पर सबसे पहले वे यहां से हेलीकॉप्टर से करनपुर में स्थित कोबरा बटालियन के कैंप पहुंचे थे। अमित शाह ने वहीं रात्रि विश्राम किया। इसके बाद 25 मार्च को वे CRPF स्थापना दिवस में शामिल हुए। दो दिवसीय बस्तर दौरे पर अमित शाह ने कई जगहों का निरीक्षण किया।

गृहमंत्री अमित शाह इस दौरान सुकमा जिले में नक्सली कमांडर हिड़मा का गढ़ कहे जाने वाले पोटकपल्ली गांव पहुंचे। कुछ समय पूर्व ही यहां सुरक्षाबलों का कैंप खोला गया है। अमित शाह ने इस कैंप का निरीक्षण भी किया। गृहमंत्री ने इस दौरान जवानों की बैठक भी ली जिसमें उन्होंने जवानों को विकास और सुरक्षा दोनों पर ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने सुरक्षाबलों के कामकाज की सराहना भी की।

बच्चों के बीच पहुंचे अमित शाह
यहां गृहमंत्री अमित शाह स्कूल में बच्चों के बीच पहुंचे। उन्होंने इन बच्चों को टॉफियां भी बांटी। वे बच्चों को पढ़ाने लगे और उनसे काफी घुल-मिल गए। उन्होंने बकायदा चार्ट में दिखाए गए चित्रों के संबंध में छात्र-छात्राओं से सवाल-जवाब किए। इस दौरान बच्चों में जबरदस्त उत्सुकता देखने को मिली। इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह जवानों का उत्साहवर्धन करने के पश्चात वहां से रवाना हो गए।

अमित शाह ने बस्तर दौरे की वीडियो भी ट्विटर पर शेयर की है। उन्होंने लिखा- नक्सलियों के गढ़ पोटकपल्ली के एक स्कूल में बच्चों से मिलकर व उनकी खुशी देखकर और लोगों से बात करके दिल को बहुत सुकून मिला। नक्सलवाद ने लाखों बच्चों के भविष्य को अंधकारमय किया है। आज मोदी सरकार यहाँ शिक्षा, स्वास्थ्य व विकास पहुँचाकर बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बना रही है।

https://twitter.com/AmitShah/status/1639631440341094401?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो