scriptजानिए क्यों नगरनार स्टील प्लांट में क्यों हो रहा कोरियन कंपनी के दौरे का विरोध | Know why the Korean company's tour of the city is opposed to the tour | Patrika News
जगदलपुर

जानिए क्यों नगरनार स्टील प्लांट में क्यों हो रहा कोरियन कंपनी के दौरे का विरोध

निजीकरण की आशंका पर संघ ने किया स्टील प्लांट को घेराव

जगदलपुरJun 09, 2019 / 03:55 pm

Badal Dewangan

nagarnar

जानिए क्यों नगरनार स्टील प्लांट में क्यों हो रहा कोरियन कंपनी के दौरे का विरोध

जगदलपुर. नगरनार में बन रहे एनएमडीसी इस्पात संयत्र के निजीकरण का विरोध करते हुए कल मजदूर संघ ने स्टील प्लांट के प्रशासनिक भवन का घेराव किया। उनका कहना है कि, इस बार सरकार ने कोरिया की कंपनी को निजीकरण के लिए आमंत्रित किया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोरिया की कंपनी पास्को 9 जून से 13 जून के बीच जगदलपुर के नगरनार में पहुंच रही है इससे पहले भी इसी कंपनी से निजी करण की बात चली थी। जिसमें विरोध के चलते इसे टाल दिया गया। लेकिन इस बार फिर कंपनी विनीवेशीकरण के लिए यहां आ रही है जिसके विरोध में मजदूर यूनियन, स्टील श्रमिक नगरनार युनियन, अजा-अजजा कल्याण समिति नगरनार, ऑल इंडिया एनएमडीसी वर्कर्स एवं भू-प्रभावित किसानों ने एक साथ होकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

पूर्वजों की जमीन पर ये प्लांट खड़ा है
बड़ी संख्या में पहुंचे भू-प्रभावितों ने निदेशका को एनएमडीसी के सीएमडी के नाम पत्र सौपा है जिसमें लिखा है कि जब भू-प्रभावितों के पूर्वजों की जमीन पर ये प्लांट खड़ा है तो उनके साथ एनएमडीसी छल कैसे कर सकता है। इसे प्राईवेट कंपनी को देना उनके साथ धोखा करने जैसे है।

Home / Jagdalpur / जानिए क्यों नगरनार स्टील प्लांट में क्यों हो रहा कोरियन कंपनी के दौरे का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो