कभी नक्सली गतिविधियों के लिए कुप्रसिद्ध रहे इस नगर को आज स्वच्छता सर्वेक्षण में हासिल है देश में पांचवा स्थान

दक्षिण छत्तीसगढ़ में स्थित यह छोटा सा निकाय नगर पंचायत जहां देश भर में नक्सली गतिविधियों के लिए कुप्रसिद्ध था।

By: Badal Dewangan

Updated: 06 Jan 2020, 01:36 PM IST

कोंटा. स्वच्छता सर्वेक्षण लीग 2020 के दूसरी तिमाही के आंकड़े में कोंटा ने स्वच्छता के नये आयाम गढ़े हैं । कोंटा नगर का डंका अब राष्ट्रीय स्तर पर बज रहा है। इसी क्रम में सभी नगर वासियों को विदित हो कि दूसरे चरण के सर्वेक्षण में नगर पंचायत कोंटा को पांचवां स्थान प्रदान किया गया है।

नक्सली गतिविधियों के लिए कुप्रसिद्ध था
दक्षिण छत्तीसगढ़ में स्थित यह छोटा सा निकाय नगर पंचायत जहां देश भर में नक्सली गतिविधियों के लिए कुप्रसिद्ध था। अब इसकी तस्वीर पूर्णत: बदल चुकी है और अब यह कोंटा नगर पंचायत की पहचान एक साफ स्वच्छ एवं समृद्ध नगर पंचायत के रूप में पुरे देश में गढ़ी जा चुकी है। इस अद्वितीय सफलता के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष मौसम जया, उपाध्यक्ष जाकिर हुसैन स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक अनिल यादव मुख्य नगरपालिका अधिकारी नत्थू राम शोरी, सहायक अभियंता हरीश ध्रुव के साथ निकाय के कर्मचारी, स्वच्छता दीदीयों समेत सफाई कर्मियों की मेहनत, लगन एवं कर्तव्यनिष्ठा का परिणाम है।

कोंटा की जनता को बधाई दी
स्थानीय नगर पंचायत जनप्रतिनिधि मौसम जया व जाकीर हुसैन ने इस मुहीम में कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए कोंटा की जनता को बधाई दी व कहा कि जनता उतनी ही पात्र है जितने के हमारे कर्मचारीगण । जिनकी कुशलता व इच्छाशक्ति के बदौलत नगर को यह मुकाम प्राप्त हुआ है।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned