scriptवकीलों ने कहा- मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल | Lawyers protest on ten point demands | Patrika News
जगदलपुर

वकीलों ने कहा- मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

अधिवक्ताओं ने बताया कि आज पूरे भारत के अधिवक्ता हड़ताल पर हैं।

जगदलपुरFeb 13, 2019 / 03:55 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

वकीलों ने कहा- मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

जगदलपुर. जिला अधिवक्ता संघ अपनी दस सूत्रीय मांागों को लेकर मंगलवार को दिनभर कोर्ट परिसर में धरने पर बैठे रहे। इसके बाद शाम 4 बजे संघ के पदाधिकारी रैली निकालकर कलक्टर कार्यालय तक पहुंचे और अपनी मांगों का लेकर ज्ञापन सौंपा गया। अधिवक्ताओं ने बताया कि आज पूरे भारत के अधिवक्ता हड़ताल पर हैं।
अगर मांगें पूरी नहीं हुई, तो आगामी दिनों में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। संघ के अध्यक्ष संजय विश्वकर्मा ने बताया कि 2 फरवरी को भारतीय विधि की परिषद बैठक ली गई थी। इसमें 10 सूत्रीय मांगों को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि जो मांगे हैं, उसे लेकर कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। यदि मांगे जल्द पूरी नहीं होती तो आगामी दिनों में वे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

यह है प्रमुख मांगे
मुख्य रूप से अधिवक्ताओं एवं परिवार के लिए 20 लाख का बीमा, अधिवक्ताओं के लिए भारत व विदेशों के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में मुफ्त चिकित्सा सुविधा हेतु स्पेशल कार्ड बनवाया जाए, शुरुआत में जुडऩे वाले अधिवक्ताओं को 5 से 10 हजार रुपए प्रतिमाह रूपये दिया जाए, वृद्ध निर्धन अधिवक्ताओं के निधन पर 50 हजार रुपए प्रतिमाह फैमिली पेंशन दिया जाए, अधिवक्ता संघ के लिए निवासए, बैठक व्यवस्था तथा लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध की जाए, महिला अधिवक्ताओं के लिए अलग से शौचालय व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। ब्याजमुक्त होम लोन, लाइब्रेरी लोन, वाहन लोन दी जाए। सस्ते मूल्य पर गृह निर्माण की व्यवस्था, यदि किसी कारणवश जैसे दुर्घटनाए हत्या या किसी बीमारी से 65 वर्ष के उम्र की आयु अधिवक्ता की मृत्यु होने पर 50 लाख रुपए अनुदान राशि परिवार को दिया जाए।

Home / Jagdalpur / वकीलों ने कहा- मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो