scriptभीमा मंडावी हत्याकांड में NIA ने कोरोना पॉजिटिव सोनी सोरी को बयान देने बुलाया, 6 घंटे चली पूछताछ | NIA interrogate Corona positive Soni Sori in Bhima Mandavi murder case | Patrika News
जगदलपुर

भीमा मंडावी हत्याकांड में NIA ने कोरोना पॉजिटिव सोनी सोरी को बयान देने बुलाया, 6 घंटे चली पूछताछ

नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) ने भीमा मंडावी हत्याकांड (Bhima Mandavi murder case) में पूछताछ के लिए सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (Soni Sori) को शुक्रवार को बुलाया था। इस बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई कि सोनी सोरी कोरोना पॉजिटिव हैं, इसके बावजूद उन्हें बयान देने के लिए बुलाया गया।

जगदलपुरSep 26, 2020 / 10:52 am

Ashish Gupta

bhima_mandavi.jpeg
जगदलपुर. नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) ने भीमा मंडावी हत्याकांड (Bhima Mandavi Massacre) में पूछताछ के लिए सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (Soni Sori) को शुक्रवार को बुलाया था। सोनी सोरी ने जगदलपुर पहुंचकर एनआईए के सामने 6 घंटे तक अपना बयान दर्ज करवाया। इस बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई कि सोनी सोरी कोरोना पॉजिटिव हैं, इसके बावजूद उन्हें बयान देने के लिए बुलाया गया।
सोनी सोरी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी उन्हें दंतेवाड़ा के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को दी थी। इसके बाद जब एनआईए ने उन्हें बुलाया तो उन्होंने मौखिक रूप से एनआईए को बताया कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं और तबीयत खराब होने की वजह से वे बयान देने नहीं आ सकतीं।
इसपर एनआईए ने कहा कि अपनी रिपोर्ट भेजें। इसके बाद सोनी सोरी ने दंतेवाड़ा के स्वास्थ्य अमले से कोरोना रिपोर्ट मांगी। उनके घर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और जांच कर उन्हें नेगेटिव बताया। यह रिपोर्ट भी उन्हें नहीं दी गई। सोनी सोरी शुक्रवार सुबह पॉजिटिव-नेगेटिव की असमंजस वाली स्थिति में ही एनआईए कोर्ट में बयान देने पहुंच गईं।
‘पत्रिका’ ने पड़ताल की तो पाया कि गुरुवार को जो संक्रमितों की सूची बनाई गई है, उसमें सोनी सोरी का नाम दर्ज है। वो भी 90 नंबर पर। इसकी पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा के सीएमओ बताया कि सोनी सोरी की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वे होम आइसोलेशन में हैं।

होम आइसोलेशन में थी, पत्र आया सामने
इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक पत्र भी सामने आया है जो हर उस कोरोना संक्रमित से भरवाया जाता है जो होम आइसोलेशन में रह रहा होता है। इसमें सोनी सोरी का नाम, पति का नाम, निवासस्थान और पत्र जारी करने की तिथि 24 सितंबर उल्लेखित है। सोनी सोरी का कहना है कि उन्होंने यह पत्र एनआईए को भेजा था, बावजूद इसके उन्हें बीमार अवस्था में जगदलपुर बुलाकर बयान लिया गया।

Home / Jagdalpur / भीमा मंडावी हत्याकांड में NIA ने कोरोना पॉजिटिव सोनी सोरी को बयान देने बुलाया, 6 घंटे चली पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो