शहर में लॉकडाउन तो नहीं पर टेस्टिंग कंटेनमेंट जोन इसी महीने से

देश-प्रदेश और शहर में दीवाली के बाद से एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 25 Nov 2020, 03:35 PM IST

जगदलपुर . देश-प्रदेश और शहर में दीवाली के बाद से एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। शहर में इस बीच लॉकडाउन फिर से प्रभावी होने की चर्चा भी खूब हो रही है लेकिन राज्य शासन और बस्तर जिला प्रशासन से मिल रही जानकारी कहती है कि अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं है लेकिन कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए रेंडम जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। शहर में कई इलाकों में टेस्टिंग कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं।

रेंडम जांच में लोगों के द्वारा रुचि नहीं दिखाने के बाद अब फिर से जिला प्रशासन कंटेंनमेंट जोन प्लान पर काम करने जा रहा है। इसके लिए शहर में ज्यादा पॉजिटिव वाले इलाकों को चिन्हित कर लिया गया है। हालांकि प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाने वाले इलाकों के नाम उजागर नहीं किए हैं, लेकिन पत्रिका को प्रशासनिक सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सबसे पहले जिस इलाके को कटेंटमेंट जोन में तब्दील किया जाएगा उनमें बलदेव स्टेट, धरमपुरा हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, सिंधी कॉलोनी सनसिटी और शहर के सभी अटल आवास में से कोई एक होगा। इस एक एक सभी तरह कर इलाके कंटेंटमेंट जोन बनगे।

अच्छी बात यह है कि तरह हफ्तों तक यहां आवाजाही समेत अन्य चीजें प्रतिबंधित नहीं रहेंगी। प्रशासन एक ही दिन में इलाके की जांच पूरी करना चाहता है। इसलिए अब टेस्टिंग कंटेंटमेंट जोन प्लान पर काम किया जाएगा। एक ही दिन के लिए इलाके को कंटेंटमेंट जोन घोषित करने के बाद यहां सभी तरह की गतिविधि थम जाएगी और प्रत्येक परिवार से एक या फिर सभी संदिग्धों की जांच प्रशासन द्वारा की जाएगी। रह पूरा काम एक ही दिन में किया नाएगा। जिससे की लोगों को परेशानी न उठाना पड़े।

Corona virus corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned