कल आएंगे नीट के नतीजे, ऐसे देख सकेंगे अपना रिजल्ट

कल आएंगे नीट के नतीजे, ऐसे देख सकेंगे अपना रिजल्ट

Deepak Sahu | Updated: 04 Jun 2019, 10:29:02 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

इस साल करीब 15.19 लाख अभ्यर्थियों ने नीट (NEET 2019) के लिए पंजीकरण कराया था। इनमें से करीब 14.10 लाख परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा 5 मई को हुई थी। देश के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में यूजी कोर्सेज में दाखिले के लिए यह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है

रायपुर. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 5 जून को नीट के रिजल्ट (NTA NEET RESULT 2019) जारी करेगी। ने राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा के परिणाम जल्द जारी होने वाले हैं। परिणाम जारी होने के बाद अभ्यर्थी एनटीए (NTA) या नीट (NEET) की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे देख सकते हैं।

इस साल करीब 15.19 लाख अभ्यर्थियों ने नीट के लिए पंजीकरण कराया था। इनमें से करीब 14.10 लाख परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा 5 मई को हुई थी। देश के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में यूजी कोर्सेज में दाखिले के लिए यह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है।

NTA NEET 2019 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर 2018 से हुई थी जो 11 नवंबर 2019 तक चली थी। परीक्षा के एडमिट कार्ड 14 अप्रैल 2019 को जारी कर दिए गए थे। परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक एक ही शिफ्ट में किया गया था। आंसर की जारी होने के बाद अब कैंडिडेट्स को रिजल्ट का इंतजार है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NEET 2019 का परीक्षा परिणाम बुधवार 5 जून को आएगा। अभ्यर्थी एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकेंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी बुधवार 5 जून को NEET Result 2019 जारी करेगी। सभी आवेदक ntaneet.nic.in पर जाकर ये परीक्षा परिणाम देख सकेंगे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned