scriptअतिक्रमण हटाने रेलवे भी पहुंचा तो लोगों ने किया विरोध और कहा दिखाओंअपनी जमीन के दस्तावेज | People protested when the railway reached to remove the encroachment | Patrika News
जगदलपुर

अतिक्रमण हटाने रेलवे भी पहुंचा तो लोगों ने किया विरोध और कहा दिखाओंअपनी जमीन के दस्तावेज

फोरलेन निर्माण के लिए बोधघाट चौक में पीडब्ल्यूडी के साथ रेलवे भी पहुंचा अतिक्रमण हटाने

जगदलपुरMar 07, 2020 / 12:10 pm

Manish Sahu

अतिक्रमण हटाने रेलवे भी पहुंचा तो लोगों ने किया विरोध और कहा दिखाओंअपनी जमीन के दस्तावेज

अतिक्रमण हटाने रेलवे भी पहुंचा तो लोगों ने किया विरोध और कहा दिखाओंअपनी जमीन के दस्तावेज

जगदलपुर.
न्यायालय से बोधघाट थाने तक फोरलेन सड़क का निर्माण जोरो से चल रहा है। वहीं निर्माण कार्य को समय पर पूरा करने के लिए गुरुवार से बोधघाट चौक से नया बस स्टैंड तक अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया। वहीं अतिक्रमण हटाने के दौरान रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। यहां पर सालों से बसे लोगों को कब्जा हटाने के लिए कहा, तो लोगों ने जमकर विरोध किया और कहा पहले अपनी जमीन का दस्तावेज दिखाओं। इसके बाद हम हटेंगे।

बोधाघाट चौक के पास पीडब्ल्यूडी और निगम अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचे। इस दौरान कुछ लोगों ने कहा कि हम अपना अतिमक्रमण खुद हटा लेंगे। जेसीबी से तोडऩे पर ज्यादा नुकसान हो रहा है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी ने अतिक्रमणकारियों को दो से तीन दिनों का समय दिया कि वे स्वयं अपना कब्जा हटा लें। वहीं इस दौरान रेलवे के कुछ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए दबाव बनाने लगे। रेलवे अधिकारियों के रवैये को देखकर लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और कहा पहले अपनी जमीन का नक्शा, खसरा दिखाओं। इसके बाद आगे की कार्रवाई करना। लोगों का कहना है कि यहां की कुछ जमीन वन विभाग की है और कुछ रेलवे की। वहीं रेलवे के पास इस जमीन का कोई दस्तावेज ही उपलब्ध नहीं हैं।

अब होली के बाद शुरू होगी तोड़-फोड़ की कार्रवाई
पीडब्ल्यूडी और निगम ने लोगों के पर उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए समय दे दिया है। इसके बाद भी लोगों ने अपना कब्जा नहीं हटाते, तो होली के बाद फिर से तोड़-फोड़ की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके बाद लोगों को महौलत नहीं दी जाएगी। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों को एक से डेढ़ महीने पहले ही नोटिस दे चुके हैं। अब और समय नहीं दे सकते। बारिश के पहले सड़क निर्माण पूरा करना है।

साढ़े नौ-नौ मीटर होगी सड़क की चौड़ाई
फोरलेन के लिए बीच सड़क से दोनों ओर ९.५-९.५ मीटर तक जमीन ली जाएगी। इसमें एक मीटर का डिवाइडर और दोनों ओर ७-७ मीटर डामरीकरण किया जाएगा। इसके बाद दोनों ओर एक-एक मीटर की नाली बनाई जाएगी। वहीं नाली के ऊपर फूटपाथ बनेगा। इससे पैदल चलने वाले लोगों को राहत मिलेगी। फोरलेन सड़क की ऊंचाई भी बढ़ाई जाएगी ताकि बारिश का पानी सड़क पर न जमे। गीदम रोड़ स्थिति गंगामुंडा तालाब का पानी हर साल बारिश में ओवर फ्लो हो जाता है। इससे यहां पर सड़क की ऊंचाई ज्यादा की जाएगी।

Home / Jagdalpur / अतिक्रमण हटाने रेलवे भी पहुंचा तो लोगों ने किया विरोध और कहा दिखाओंअपनी जमीन के दस्तावेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो