scriptनक्सली खौफ को मात देकर जगदलपुर से रवाना हुई राउरकेला एक्सप्रेस, सांसद ने दिखाई हरी झंडी | Rourkela Express train start from Jagdalpur | Patrika News
जगदलपुर

नक्सली खौफ को मात देकर जगदलपुर से रवाना हुई राउरकेला एक्सप्रेस, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

सांसद कश्यप ने कहा कि उनके कार्यकाल में रेल सुविधा का यह पांचवां अध्याय है।

जगदलपुरMar 04, 2019 / 03:29 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

नक्सली खौफ को मात देकर जगदलपुर से रवाना हुई राउरकेला एक्सप्रेस, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

जगदलपुर. जगदलपुर से ओडिशा के कोरापुट होते हुए राउरकेला पहुंचने वाली एक्सप्रेस को रविवार दोपहर सांसद दिनेश कश्यप ने हरी झंडी दिखाई। सांसद कश्यप ने कहा कि उनके कार्यकाल में रेल सुविधा का यह पांचवां अध्याय है। इससे पहले हीराखंड, संबलपुर, विशाखापटनम व हावड़ा तक के लिए भी रेल सेवा का परिचालन यहां से शुरु किया गया है।
यह ट्रेन दोपहर एक बजे जगदलपुर से रवाना हेाकर कोटपाड, जैपोर, कोरापुट, रायगड़ा, मुनीगुड़ा, टिटलागढ़, दामनजोड़ी, बलांगीर, संबलपुर होते तड़के 6.15 को राउरकेला पहुंचेगी। रेल मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा कि महत्वपूर्ण शहरों से कनेक्टिविटी सुविधा के लिए इस रेल सेवा का विस्तार किया जा रहा है। रेल के पहले सफर को देखने बड़ी संख्या में शहरवासी भी पहुंचे थे।
यहां रेल को गुब्बारों से सजाया गया था। इस पहली सफर के लोको पायलट जीवी दास व सह पायलट एसके चौरसिया थे। इससे पहले इस रेल की शुरुआत 26 जनवरी को होनी थी। तकनीकी वजह से यह उस समय टल गई थी। दोपहर को यहंा इस रेल सेवा परिचालन के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष जबीता मंडावी, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना, बैदूरीाम कश्यप समेत अन्य भाजपाइ्र्र मौजूद थे।
पत्रवार्ता में सांसद ने तंज कसा, तो 27 डिप्टी कलक्टर बना दे सरकार
स्व. महेंद्र कर्मा के पुत्र आशीघ कर्मा को कांग्रेस सरकार ने डिप्टी कलक्टर बना दिया है। झीरम में तो अन्य 27 भी शहीद हुए थे। इन सभी के परिजन को भी डिप्टी कलक्टर बना दिया जाए। यह कहना था सांसद दिनेश कश्यप का वे दोपहर को सांसद कार्यालय में एक पत्रवार्ता को संबोधित कर रहे थे। रेल कनेक्टिविटी को लेकर सांसद ने कहा कि सुकमा व बीजापुर के लिए भी हवाई सर्वे हो गया है। रावघाट रेल लाइन का पहला फेस शुरु हो गया है। दूसरे फेस के लिए मुआवजा बांटा जा चुका है। तिरिया से होते हुए गुप्तेश्वर जाने वाले पुल का भी निर्माण किए जाने की जानकारी उन्होंने दी। कांग्रेस सरकार पर उन्होंने ट्रांसफर उद्योग चलाने का आरोप लगाते कहा कि हर रात यहां तबादले की नई लिस्ट आ जाती है। वन भूमि पट्टा वितरण का कार्य पूर्व संासद बलीराम कश्यप के समय से जारी रहने की जानकारी भी सांसद कश्यप ने दी।

Home / Jagdalpur / नक्सली खौफ को मात देकर जगदलपुर से रवाना हुई राउरकेला एक्सप्रेस, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो