scriptबस्तर की प्राणदायिनी ही बन गई डोंगाघाटपारा के पिछडऩे का कारण, सालों बाद भी नहीं बन सका है पुलिया | The culvert was not made, so the life of Bastarites came to an end | Patrika News
जगदलपुर

बस्तर की प्राणदायिनी ही बन गई डोंगाघाटपारा के पिछडऩे का कारण, सालों बाद भी नहीं बन सका है पुलिया

– शहर में होने के बाद भी शहर पहुंचने छह किमी का सफर करना पड़ता है तय

जगदलपुरMar 04, 2020 / 12:54 pm

Shaikh Tayyab

बस्तर की प्राणदायिनी ही बन गई डोंगाघाटपारा के पिछडऩे का कारण, सालों बाद भी नहीं बन सका है पुलिया

बस्तर की प्राणदायिनी ही बन गई डोंगाघाटपारा के पिछडऩे का कारण, सालों बाद भी नहीं बन सका है पुलिया

जगदलपुर. बस्तर की प्राणदायिनी माने जाने वाली इंद्रावती नदी शहर के डोंगाघाटपारा के विकास में बाधक बन गई है। वार्डवासियों का कहना है कि शहर के अन्य वार्डों का विकास तेजी से हो रहा है लेकिन उनका विकास इसलिए रुक गया है क्योंकि यह नदी की दूसरी ओर बसा है। सालों से पुलिया की मांग कर रहे हैं लेकिन वो तो बना नहीं। नेताओं ने भी बस वोट लिया काम किया नहीं। अब ऐसे में अब नदी को ही दोष देना पड़ रहा है। उन्होंने अपना दर्द बयान करते हुए बताया कि निगम से जुड़े होने के बाद भी उन्हें शहर तक पहुंचने छह किमी का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ता है। पुलिया बन गया तो वे भी सीधे शहर से जुड़ जाते और अन्य वार्डों की तरह विकास के साथ जुड़ जाते।

वार्ड के लोगों का कहना है कि यहां सडक़ से लेकर बिजली, पानी तक की समस्या है। सफाई तो सालों से नहीं हुई। ऐसे में अब वे गंदगी के बीच गांव का सा जीवन जी रहे हैं। शिकायत पर कार्रवाई होती नहीं। इसलिए वे इसे ही अपनी नियति मान चुके है। कई बार नेताओं के चक्कर लगा चुके यहां के परेशान लोगों ने कहा कि जब वोट लेने के लिए ही निगम में इस इलाके को जोडऩा था तो ग्रामीणों को पहले बता देते। यह बेहद शर्मनाक है कि वे शहर के गांव में रहते हैं। उन्होंने कहा कि नई सरकार बनने के बाद उनकी उम्मीद जगी है कि उनका विकास होगा और अन्य वार्डों की तरह यहां भी बुनियादी सुविधाएं पूरी होंगी। यदि इस सरकार में भी पहले जैसी स्थिति बनी रहती है तो यहां के लोगा आंदोलन करेंगे। साथ ही जब तक पुलिया और बुनियादी सुविधा नहीं मिल जाती तब तक नेताओं का विरोध किया जाएगा। वार्डवासियों का कहना है कि मांगे पूरी नहीं हुई तो वे निगम क्षेत्र से अलग करने के लिए भी आंदोलन कर सकते हैं।

Home / Jagdalpur / बस्तर की प्राणदायिनी ही बन गई डोंगाघाटपारा के पिछडऩे का कारण, सालों बाद भी नहीं बन सका है पुलिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो