scriptगर्मी में बेडरूम छोड़ हॉल में सो रहा था परिवार, चोरो ने ऐसी की नाकाबंदी कि, हॉल में ही फंसे रह गया परिवार, ४ लाख सहित जेवरात भी पार | The family was sleeping in the hall leaving the bedroom in the summer | Patrika News
जगदलपुर

गर्मी में बेडरूम छोड़ हॉल में सो रहा था परिवार, चोरो ने ऐसी की नाकाबंदी कि, हॉल में ही फंसे रह गया परिवार, ४ लाख सहित जेवरात भी पार

नगरनार थाना में किसान सावित्री राव ने कराई शिकायत दर्ज, धान बेचकर बोनस राशि में मिले थे १ लाख ९० हजार रुपए

जगदलपुरMay 10, 2019 / 04:47 pm

Badal Dewangan

jagdalpur

गर्मी में बेडरूम छोड़ हॉल में सो रहा था परिवार, चोरो ने ऐसी की नाकाबंदी कि, हॉल में ही फंसे रह गया परिवार, ४ लाख सहित जेवरात भी पार

जगदलपुर. नगरनार थाना क्षेत्र के बुरूंदवाड़ा सेमरा में रहने वाली सावित्री राव के मकान में धान की बोनस राशि १ लाख ९० हजार रुपए और सोने के जेवरात अज्ञात चोरों ने पार कर दिया है। चोरी की शिकायत उन्होंने संबंधित पुलिस थाने में करते हुए आरोपी को पकडऩे और चोरी का सामान वापस दिलाने की मांग की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सावित्री राव ग्राम बुरूंदवाड़ा सेमरा में रहती हैं। उनकी आय का जरिया खेती-किसानी है। सावित्री राव ८ मई की रात लगभग १ बजे अपनी दोनों बेटियों के साथ खाना खाने के बाद गर्मी होने की वजह से हॉल में सोने चली गई। अगले दिन गुरूवार की सुबह करीब ७ बजे उठकर जब घर के बाहर जाना चाहा तो दरवाजा बाहर से बंद था। तब उन्होंने पडोसीयों को आवाज देकर दरवाजा खुलवाया।

बाहर आकर देखा तो रह गए हक्के बक्के
बाहर आकर देखा तो पर्स और घर का सामान बिखरा पड़ा था। जब बेडरूम के दरवाजा को धक्का दिया तो वह भी अंदर से बंद था। खोल कर देखा तो बेडरूम में मौजूद आलमारी खुली हुई थी और खिडक़ी में लगा लोहे का ग्रील निकला हुआ था।

धान बेचने से मिली बोनस राशि
आलमारी को चेक करने पर धान बेचने से मिली बोनस राशि नगदी 1 लाख 90 हजार रुपए के अलावा एक 5 तोले का सोने का हार, एक जोडी सोने की चैन 10 ग्राम, एक सोने का झुमका 6 ग्राम, दो सोने का छल्ला 5 ग्राम, एक सोने की चैन 10 ग्राम, एक सोने का मंगल सुत्र 30 ग्राम, तीन सोने अंगूठी 12 ग्राम, एक जोड़ा कान का सोने का 10 ग्राम जेवरात अज्ञात चोर चुरा कर ले गए। इस तरह कुल नगदी और जेवरात को मिलाकर चोरों ने कुल ४ लाख ५१ हजार रुपए की चोरी की।

भागने में हो आसानी इसलिए चोरो ने बाहर से किया दरवाजा बंद
अज्ञात चोर घर के पिछे खिडकी के ग्रिल को निकाल कर घर के अंदर प्रवेश किए। कूलर की शोर में चोरों की हलचल नहीं सुनाई दी। इसलिए बड़े ही इत्मिनान से आलमारी के अंदर रखा सोने का सामान तथा नगदी रकम को चोरी कर ले गए। चोरों ने बेडरूम और घर के पीछे और सामने का दरवाजा भी बंद कर दिया था। ताकि उन्हें चोरी कर भागने में आसानी हो।

चोरी की वारदातों में पुलिस का ध्यान नहीं
गौरतलब है कि थाना प्रभारी इन दिनों पूरी तरह आईपीएल सट्टा और जुआ में ही पूरा ध्यान हैं। ताकि आईपीएल के सटोरियों और खाइवालों पर कार्रवाई के नाम पर अच्छी खासी वसूली की जा सके। पुलिस की जुआ और सट्टा में व्यस्त होने का लाभ चोर उठा रहे हैं। हाल ही में कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रतापगंज पारा निवासी एक व्यापारी की दुकान में चारी हुई थी। शटर का ताला खोलकर चोर गल्ला में रखी नगदी चोरी कर ले गए थे। उक्त मामले में अब तक पुलिस की ओर से एफआइआर भी दर्ज नहीं की गई है। आरोपियो को पकडऩे की बात तो भूल ही जाइए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो