आप पार्टी ने दिया चौकाने वाला बयान, गरीब आदिवासियों को अनदेखा कर विकास करना ही माओवाद की असली जड़

आप पार्टी ने दिया चौकाने वाला बयान, गरीब आदिवासियों को अनदेखा कर विकास करना ही माओवाद की असली जड़

Badal Dewangan | Publish: Sep, 08 2018 12:03:34 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 12:18:48 PM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

माओवादी आतंकवादी नहीं...बस्तर में यह समस्या प्रदेश सरकार के 15 साल के विकास का नतीजा, आप पार्टी के प्रत्याशी व कार्यकर्ता से डोर टू डोर जाकर लोगो से संपर्क करने कहा

जगदलपुर. माओवादी आतंकवादी नहीं, बल्कि प्रदेश की भाजपा सरकार के पिछले 15 साल के विकास का नतीजा है। यह बातें आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व सोमनाथ भारती ने अपने सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान कही। बस्तर दौरे पर पहुंचे दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि पहले कांग्रेस और अब भाजपा ने अपने पंद्रह साल के कार्यकाल के दौरान भी गरीब आदिवासियों की अनदेखी करते हुए जो विकास गाथा लिखी उसकी का नतीजा है कि बस्तर आज माओवाद का दंश झेल रहा है।

माओवाद को आतंकवाद से नहीं जोड़ा जा सकता
सोमनाथ ने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने बस्तर के लोगों को रोजगार दिया और न हीं यहां खनिज संपदा में हिस्सा। और तो और उलट अपने अंबानी और अडानी जैसे दोस्तों को फायदा पहुंचाने नोटबंदी का निर्णय लिया। इसके यही कारण है कि बस्तर में माओवाद की समस्या बढ़ रही है। माओवाद को आतंकवाद से नहीं जोड़ा जा सकता। सरकार का माओवाद को आतंकवाद के नजरिए से देखने से समझ आता है कि उनका इस मुद्दे पर कोई साफ विजन नहीं है। वहीं उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए आकंड़े पेश किए कि नोटबंदी 21 हजार करोड़ रुपए का घोटाला और 84 प्रतिशत रोजगार देश से खत्म कर दिए गए हैं। इसलिए अब कांग्रेस और भाजपा दोनो से जनता का विश्वास उठ गया है और आप अहम विकल्प बनकर उभरा है। दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी क्रांतिकारी रिजल्ट सामने आएंगे।

मैं भी हूं अर्बन माआेवादी
सोमनाथ भारती ने अर्बन नक्सलियो के गिरफ्तारी के सवाल पर कहा कि तमिलनाडू मे एक शख्स के द्वारा डाउन डाउन के नारे लगाने से पुलिस ने उसे अंदर कर दिया यह डेमोके्रसी के नाम पर कंलक है। एेसे में तो मैं भी अर्बन माआेवादी हूं। किसी शख्स को उसके अधिकारो से वंचित रख उसे अर्बन नक्सल कहा जाता है। जो संविधान अधिकार देता है उस अधिकार का हनन किया जाता है। जब वो कहे इसका हनन किया है तो उसे अर्बन नक्सल करार दिया जाता हैए उन्होने कहा कि किसी के अधिकार का हनन किया जाये तो वह बोलेगा, सरकार को सोचना चाहिए कि जुमलेबाजी से ये चीजें नही होती। देश का दुर्भाग्य है कि एक अपनी नाकामियों से ध्यान भटकाने के लिए यह अर्बन माओवाद का शिगुफा छोड़ा गया है।

आेपी चौधरी पर किया हमला
सोमनाथ भारती के साथ बस्तर पंहुचे आप पार्टी के प्रदेश संयोजक संकेत ठाकुर ने कहा कि ओपी चौधरी के कारनामो की पोल बाहर आने के बाद वे तिलमिला गये है। और उनके द्वारा कहे गये आमने सामने खुली चुनौती के बहस को मैं स्वीकार करता हुए संकेत ने कहा कि इस मामले मे मुख्यमंत्री का बयान आना कि ओपी चौधरी बेदाग है यह उच्च न्यायालय की अवमानना है। संकेत ने कहा कि इस मामले से जुड़े जल्द ही और भी खुलासे किये जायेंगे।

दिखाई ताकत, भारी भीड़ के साथ रोड़ शो
बस्तर पहुंचे सोमनाथ भारती के रोड़ शो के लिए आप की जिला कार्यकारिणी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी जो उनके रोड शो में देखने का मिला। बड़ी संख्या में लोगों के बीच सोमनाथ भारती ने शहर के मुख्य चौक चौराहों से होते हुए अपना रोड शो पूरा किया। इसके बाद पंजाब भवन में जाकर कार्यकर्ताआें से चर्चा की। यहां उन्होंने आप पार्टी के प्रत्याशी व कार्यकर्ता डोर टू डोर जाकर लोगो से संपर्क करें, इसके बारे में जानकारी दी। लोगो से मिलकर दिल्ली मे हुए विभीन्न विकास कार्यो के तर्ज पर छत्तीसगढ मे भी वैसे ही विकास का भरोसा दिलाया। उन्होने कहा कि पूरे छत्तीसगढ के 90 विधानसभा सीटो मे प्रत्याशियो की घोषणा कर दी गई है, और सभी प्रत्याशी तेजी के साथ डोर टू डोर संपर्क मे जुड गये है। इस बार प्रदेश में सरकार आप की ही बनेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned