scriptसदमे में नक्सली: टॉप कमांडर हिड़मा के भी बीमार होने की आशंका | Top commander Naxalite Hidma also feared to be ill | Patrika News
जगदलपुर

सदमे में नक्सली: टॉप कमांडर हिड़मा के भी बीमार होने की आशंका

नक्सल संगठन में सब कुछ ठीक नही चल रहा है। पिछले एक वर्ष में नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के तीन नेता रामन्ना, हरिभूषण और रामकृष्ण की मौत के बाद शीर्ष कमांडर हिड़मा के गंभीर रूप से बीमार होने की खबरें आ रही है।

जगदलपुरOct 23, 2021 / 11:58 pm

Ashish Gupta

naxal.jpeg
जगदलपुर. नक्सल संगठन में सब कुछ ठीक नही चल रहा है। पिछले एक वर्ष में नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के तीन नेता रामन्ना, हरिभूषण और रामकृष्ण की मौत के बाद शीर्ष कमांडर हिड़मा के गंभीर रूप से बीमार होने की खबरें आ रही है। बताया जाता है कि हिडमा को इलाज के लिए आंध्रप्रदेश ले जाया गया है। इसके बाद आंध्र-तेलंगाना की सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए है। हैदराबाद, विजयनगरम विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, वारंगल सहित कई शहरों में स्थित अस्पताल एवं नर्सिंग होम में जांच भी की गई है, लेकिन अब तक हिड़मा का कोई सुराग नही मिला है।
बस्तर पुलिस को भी नक्सली नेता हिड़मा के बीमार होने की जानकारी मिली है। तेलंगाना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिड़मा के बीमार होने खबरे काफी दिनों से मिल रही थी। इस बीच नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी लीडर रामकृष्णा की अंत्येष्टि में हिड़मा बीमारी की हालत में शामिल हुआ था। इसके बाद उसकी हालत और खराब हो जाने पर उसे इलाज के लिए कही अज्ञात स्थान पर भेजे जाने की जानकारी तेलंगाना पुलिस को मिली है। इसी के बाद तेलंगाना पुलिस ने अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है ।

आखिरी बार पामेड़ के जंगल में देखा गया था
सूत्रों के मुताबिक हिड़मा पिछले कुछ समय से पामेड़ एरिया में सक्रिय था चिंतावागु नदी के आसपास उसे देखे जाने की सूचना पुलिस को मिली थी । बस्तर में इलाज की बेहतर सुविधाएं न होने के कारण नक्सली अपने इलाज के लिए तेलंगाना और आंध्रप्रदेश पर निर्भर रहते है। नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि उनके कैडर को तेलंगाना पुलिस जबरन सरेंडर करवा रही है।

नक्सलियों के मुताबिक रामन्ना का पुत्र रंजीत, हरिभूषण की पत्नी शारदा और इसके पूर्व नक्सली संगठन का टेक्निकल हेड शोबराय तेलंगाना में इलाज कराने गए थे तो यह तेलांगना पुलिस के एसआईबी के हत्थे चढ़ गए थे जिसके बाद उन्हें जबरन सरेंडर करवा दिया गया। इसीलिए वह तेलंगाना के बजाय आंध्रप्रदेश य सीमावर्ती राज्य ओडिसा-छत्तीसगढ़ में इलाज के लिए जा सकता है। इसलिए सीमावर्ती राज्यो को भी अलर्ट जारी किया गया है।

थ्री लेयर सुरक्षा में रहता है हिड़मा
हिड़मा नक्सली बटालियन का टॉप कमांडर है। वह कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है। इसलिए वह देशभर की सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर है। नक्सलियों ने उसे थ्री लेयर सुरक्षा दे रखी है। उसके बारे में जो जानकारी है। उसके मुताबिक वह सुकमा जिले के पूवर्ती गांव का निवासी है।

Home / Jagdalpur / सदमे में नक्सली: टॉप कमांडर हिड़मा के भी बीमार होने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो