scriptTop commander Naxalite Hidma also feared to be ill | सदमे में नक्सली: टॉप कमांडर हिड़मा के भी बीमार होने की आशंका | Patrika News

सदमे में नक्सली: टॉप कमांडर हिड़मा के भी बीमार होने की आशंका

नक्सल संगठन में सब कुछ ठीक नही चल रहा है। पिछले एक वर्ष में नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के तीन नेता रामन्ना, हरिभूषण और रामकृष्ण की मौत के बाद शीर्ष कमांडर हिड़मा के गंभीर रूप से बीमार होने की खबरें आ रही है।

जगदलपुर

Published: October 23, 2021 11:58:34 pm

जगदलपुर. नक्सल संगठन में सब कुछ ठीक नही चल रहा है। पिछले एक वर्ष में नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के तीन नेता रामन्ना, हरिभूषण और रामकृष्ण की मौत के बाद शीर्ष कमांडर हिड़मा के गंभीर रूप से बीमार होने की खबरें आ रही है। बताया जाता है कि हिडमा को इलाज के लिए आंध्रप्रदेश ले जाया गया है। इसके बाद आंध्र-तेलंगाना की सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए है। हैदराबाद, विजयनगरम विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, वारंगल सहित कई शहरों में स्थित अस्पताल एवं नर्सिंग होम में जांच भी की गई है, लेकिन अब तक हिड़मा का कोई सुराग नही मिला है।
naxal.jpeg
बस्तर पुलिस को भी नक्सली नेता हिड़मा के बीमार होने की जानकारी मिली है। तेलंगाना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिड़मा के बीमार होने खबरे काफी दिनों से मिल रही थी। इस बीच नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी लीडर रामकृष्णा की अंत्येष्टि में हिड़मा बीमारी की हालत में शामिल हुआ था। इसके बाद उसकी हालत और खराब हो जाने पर उसे इलाज के लिए कही अज्ञात स्थान पर भेजे जाने की जानकारी तेलंगाना पुलिस को मिली है। इसी के बाद तेलंगाना पुलिस ने अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है ।
आखिरी बार पामेड़ के जंगल में देखा गया था
सूत्रों के मुताबिक हिड़मा पिछले कुछ समय से पामेड़ एरिया में सक्रिय था चिंतावागु नदी के आसपास उसे देखे जाने की सूचना पुलिस को मिली थी । बस्तर में इलाज की बेहतर सुविधाएं न होने के कारण नक्सली अपने इलाज के लिए तेलंगाना और आंध्रप्रदेश पर निर्भर रहते है। नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि उनके कैडर को तेलंगाना पुलिस जबरन सरेंडर करवा रही है।
नक्सलियों के मुताबिक रामन्ना का पुत्र रंजीत, हरिभूषण की पत्नी शारदा और इसके पूर्व नक्सली संगठन का टेक्निकल हेड शोबराय तेलंगाना में इलाज कराने गए थे तो यह तेलांगना पुलिस के एसआईबी के हत्थे चढ़ गए थे जिसके बाद उन्हें जबरन सरेंडर करवा दिया गया। इसीलिए वह तेलंगाना के बजाय आंध्रप्रदेश य सीमावर्ती राज्य ओडिसा-छत्तीसगढ़ में इलाज के लिए जा सकता है। इसलिए सीमावर्ती राज्यो को भी अलर्ट जारी किया गया है।
थ्री लेयर सुरक्षा में रहता है हिड़मा
हिड़मा नक्सली बटालियन का टॉप कमांडर है। वह कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है। इसलिए वह देशभर की सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर है। नक्सलियों ने उसे थ्री लेयर सुरक्षा दे रखी है। उसके बारे में जो जानकारी है। उसके मुताबिक वह सुकमा जिले के पूवर्ती गांव का निवासी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

Coronavirus update: 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 37 हजार नए केस, 488 मौतेंUP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्टClub House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकाGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...पीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामPM Kisan: Budget 2022 में किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगात,पीएम किसान सम्मान की रकम में हो सकती है बढ़ोतरीUP Election 2022: .. इस प्रदेश में तो आधी आबादी ही तय करती है किसकी बनेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.