आखिर क्यों भाजपा के ये तीन सक्रिय सदस्यों को किया पार्टी से निलंबित

आखिर क्यों भाजपा के ये तीन सक्रिय सदस्यों को किया पार्टी से निलंबित

Badal Dewangan | Publish: Nov, 10 2018 02:57:30 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 02:57:31 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

भारतीय जनता पार्टी ने देवश उर्फ सोनू भदौरिया, बृजेश उर्फ नीटू भदौरिया व शक्ति सिंह चौहान को पार्टी के सक्रिय सदस्य से निलंबित कर दिया है।

जगदलपुर. भारतीय जनता पार्टी ने देवश उर्फ सोनू भदौरिया, बृजेश उर्फ नीटू भदौरिया व शक्ति सिंह चौहान को पार्टी के सक्रिय सदस्य से निलंबित कर दिया है। उन्होंने इसके पीछे पार्टी विरोधी कार्रवाई में संलिप्त रहने का कारण बताया है। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह की अनुसंशा के बाद प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने यह कार्रवाई की। प्रदेश महामंत्री पवन साय ने शुक्रवार को इसकी आधिकारिक आदेश जारी किया।

गौरतलब है कि भाजपा संगठन से लगातार शिकायत आ रही थी, कि पार्टी के यह लोग लगातार पार्टी विरोधी काम में लगे हुए थे। मिली जानकारी के अनुसार बस्तर में जीत के लिए बस्तर प्रभारी सौदान सिंह पहले ही जगदलपुर में डेरा डाले हुए हैं, उन्होंने इस तरह की गतिविधियों को लेकर इन्हें चेताया भी था। इसके बावजूद भी पार्टी विरोधी काम में संलिप्तता देखते हुए इनका निलंबन शुक्रवार की शाम कर दिया गया। गौरतलब है कि इनमें से सोनू भदौरिया व शक्ति सिंह चौहान का नाम खूटपदर गोलीकांड में भी आया था, जो भाजपा प्रत्याशी संतोष बाफना के भतीजे मनीष पारेख के साथ हुआ। जिसके चलते करीब 14 माह तक फरार भी थे। इसके साथ ही रेलवे साइडिंग में अवैध कब्जा जैसे आरोप भी थे। इसके बाद से अटलकें लगाई जा रहीं थी कि इन पर बड़ी कार्रवाई पार्टी कर सकती है।

और हो सकती है कार्रवाई
भाजपा सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार पार्टी में और कुछ लोग हैं जो पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्त हैं। इसे लेकर बस्तर में तैनात प्रभारी सौदान सिंह को भी शिकायत की गई है। ऐसे लोगों पर जल्द ही कार्रवाई की जा सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned